कालेज गर्ल कैसे लगें सिंपल और आकर्षक?

 
पिछले कुछ वर्षों में छोटे शहरों में भी लड़कियों का कालेज में पढऩा एक आम बात है। स्कूल समाप्ति और कालेज के प्रारंभिक दिनों का हर लड़की को बेसब्री से इंतजार रहता है क्योंकि स्कूल में बिताए 14 वर्ष में स्कूल यूनिफार्म और अनुशासन में रहने के बाद उन्हें खुली हवा का इंतजार रहता है और प्रतिदिन नए वस्त्र पहनने का भी। अब समय आ गया है कालेज जाने के दिनों का, तो आइए देखें आप (कालेज गर्ल) कैसे सिंपल और आकर्षक लग सकती हैं।
अपने लिए ऐसी पोशाक लें जो आपके शरीर पर जंचती हो। वैसे कालेज गर्ल्स के लिए जींस और टी शर्ट सबसे उत्तम पोशाक है। इसके साथ एक्सेसरीज ऐसी पहनें कि आप आकर्षक लगें।
टी शर्ट बड़े आकार की न पहन कर अपने शरीर के आकार के आधार वाली पहनें।
अपने बालों को हमेशा साफ रखें। कभी बालों को खुला, कभी पोनी टेल और कभी क्लिप लगाकर रखें। एक्सेसरीज भी तभी जंचती है जब सब आर्डर में हो।
कानों में बड़ी मेटेलिक बालियां, छल्लेदार बालियां या साधारण टाप्स पहनें। टाप्स अपनी डेऊस से मैच करते पहनें। इस सब से आप सिंपल और आकर्षक दिखेंगी।
अपनी बाजू में एक मोटा कड़ा, ब्रेसलेट या  3-4 चूडिय़ां पहनें। ध्यान रखें वे भी फैंसी स्टाइल की हों जैसे प्लास्टिक की विभिन्न आकार की चूडिय़ां, लाख का कड़ा, चूड़ी पर विभिन्न रंगों से लिपटे हुए धागे वाली चूडिय़ां। चूडिय़ां अधिकतर पजामी सूट, पटियाला सलवार कमीज के साथ खूब फबती हैं।
यदि आप जींस  टाप पहनती हैं तो एक पेअर शूज जरूर रखें और सलवार सूट या पजामी सूट के साथ डिजाइनदार मैच खाती फ्लैट चप्पल के कम से कम दो या तीन जोड़े खरीदें ताकि आप आकर्षक फैशनेबल लग सकें। जूते तो ऐसे लें जो आरामदायक हों।
कालेज जाते समय आपको अपने साथ रजिस्टर पेपर और एक या दो किताब ले जानी हैं और कुछ अपना पर्सनल सामान।
इसके लिए हैंड बैग अपनी आवश्यकतानुसार खरीदें। बैग ऐसा चुनें जो फैशनेबल भी हो और आपकी आवश्यकता की पूर्ति भी कर सके। वैसे हैंड बैग भी एक एक्सेसरी है, इसलिए इसका चुनाव ध्यान पूर्वक करें।
यदि आप हैट पहनने की शौकीन हैं तो अपने बालों को खुला रखें क्योंकि हैट उतारते समय बाल बिगड़ जाते हैं। खुले बालों को आसानी से संवारा जा सकता है। हैट बालों की प्रदूषण और धूप से रक्षा भी करते हैं पर पोनीटेल के साथ हैट पहनने से पोनीटेल बिगड़ भी सकती है।
रिस्ट वाच जरूर पहनें। इससे बाजू की शोभा भी बढ़ती है और समय देखना भी आसान रहता है।
ये सब उपसाधन आपके व्यक्तित्व को निखारेंगे भी और यकीनन आपसे और लोग ईर्ष्या भी करेंगे क्योंकि आप दिखेंगी सिंपल और एटेऊक्टिव।
- नीतू गुप्ता

From around the web