Monday, May 20, 2024

बेटियों को स्वावलंबी बनाएं, मदद की बजाय आत्मनिर्भरता का पाठ पढ़ाएंगे, सोशल मीडिया व जागरूकता अभियान से-एम.के. भाटिया

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मुजफ्फरनगर। जाने-माने एंटरप्रेन्योर एम.के. भाटिया ने राष्ट्रीय बालिका दिवस अपने आस-पास की जरूरतमंद बालिकाओं संग विशेष दिन मनाया। उन्होंने कहा कि बेटियां पढ़कर ही जीवन में सुरक्षित रह सकती है।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

 

उन्होंने कहा कि आत्मनिर्भरता ही जीवन की सबसे बड़ी स्वतंत्रता है, जो पढ़ाई के बिना संभव नहीं है। उन्होंने बेटियों को पढ़ाई के लिए प्रेरित करते हुए कहा कि एक दिन तुम पढ़ लिख कर संसार की उत्तम जगह पर पहुंचकर दुनिया में नाम कमा सकती है। इसके लिए कड़ी मेहनत के साथ सजगता जरूरी है।

 

उन्होंने कहा कि समाज की सभी युवा हो रही बालिकाएं मेरी बेटियां हैं, इन्हें मदद के बजाय आत्मनिर्भर बनने को प्रेरित करेंगे, तो ही ये पॉवरफुल बनेंगी ।

 

जहां अति आवश्यक हो वहां मदद सही है, लेकिन इसे आदत न बनाये , बेटियों को पढ़ा-लिखा कर आत्मनिर्भर बनाना ही सही मायनों में वीमेन एम्पोवेर्मेंट है, इसी को हम बढ़ावा दे रहे हैं व सोशल मीडिया के जरिये पूरे देश, विश्व में यही संदेश प्रसारित करने की शपथ हम सब मिटसियन आज ले रहे हैं।

 

दरअसल मिटसियन का टाइटल भी मेरी बेटी पीहू का ही दिया हुआ है व मेरी सफलता की हकदार भी मेरी बेटी ही है, आज मैं जी कुछ भी हूँ अपनी बेटी की बदौलत ही हूँ।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय