Monday, May 20, 2024

जनता को भिखारी बनाने वाले अब टीएमसी नेताओं को चोर बता रहे : ममता बनर्जी

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

कोलकाता। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह बुधवार को जब मध्य कोलकाता में भाजपा की रैली के दौरान तृणमूल कांग्रेस और पश्चिम बंगाल सरकार पर तीखा हमला कर रहे थे, तब मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने विधानसभा में जवाबी दावा किया। सीएम ममता बनर्जी ने कहा कि देश की जनता को भिखारी बनाने वाले अब उनकी पार्टी के नेताओं को चोर बता रहे हैं।

सीएम ममता ने कहा, ”भाजपा ने सब कुछ खरीद लिया है। उन्होंने कई पब्लिक सेक्टर यूनिट बेच दी है। वे विभिन्न केंद्र-प्रायोजित योजनाओं के लिए राज्य सरकार को वैध फंड देने से इनकार कर रहे हैं।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

केंद्र सरकार पश्चिम बंगाल से वस्तु एवं सेवा कर के रूप में भारी रकम जमा कर रही है और फिर भी वे हमारा बकाया देने से इनकार कर रही है। चुनाव से पहले भाजपा राजनीतिक हिंसा का आरोप लगाते हुए केंद्रीय टीमें भेजती है और चुनाव के बाद केंद्रीय एजेंसियों को तृणमूल कांग्रेस विधायकों के घर भेजती है।”

इसके अलावा सीएम ममता बनर्जी ने कहा, ”हम इस बात पर नजर रख रहे हैं कि कौन लोग गलत तरीके से कमाई गई संपत्ति छिपा रहे हैं और कहां छिपा रहे हैं। आप नई दिल्ली में सत्ता में हैं और इसलिए आप हमारे खिलाफ केंद्रीय एजेंसियों का इस्तेमाल कर सकते हैं। लेकिन जब आप सत्ता से बाहर हो जायेंगे तो आपको आम लोगों पर किये गये अत्याचारों की कीमत चुकानी पड़ेगी।”

सीएम ने यह भी स्पष्ट कर दिया कि राज्य सरकार अपने कर्मचारियों को केंद्र सरकार के कर्मचारियों के बराबर महंगाई भत्ता (डीए) और उस पर मिलने वाले बकाया का भुगतान करने की स्थिति में नहीं है।

डीए का भुगतान राज्य सरकार के लिए अनिवार्य नहीं है। यह एक विकल्प है। पिछले वाम मोर्चा शासन द्वारा छोड़े गए संचित बकाया को चुकाने के कारण राज्य का खजाना खाली हो रहा है। लेकिन, हम राज्य सरकार के कर्मचारियों के लिए अतिरिक्त वार्षिक छुट्टियों से इसकी भरपाई करते हैं।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय