Saturday, April 27, 2024

गाजियाबाद में होटल में शादीशुदा प्रेमिका की गला घोंटकर हत्या, उसके भाई को दिखाया, फिर प्रेमी ने खुद भी कर ली खुदकुशी

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

गाजियाबाद । मोदीनगर थाना इलाके के गोविंदपुरी स्थित ओयो होटल में एक सिरफिरे आशिक ने प्रेमिका की हत्या के बाद खुद फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली है। फॉरेंसिंक जांच के बाद पुलिस ने शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

पुलिस उपायुक्त ग्रामीण रवि कुमार ने बताया कि रविवार की सूचना मिली कि होटल के कमरे में एक युवक ने युवती की हत्या के बाद खुद फांसी लगा ली है। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर कमरे की जांच की। फॉरेंसिक टीम ने घटनास्थल से साक्ष्य को जुटाया।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

उन्होंने बताया कि जांच में पाया गया है कि मोदीनगर निवासी वर्षीय हिमांशु अपनी प्रेमिका मधु  के साथ शनिवार को होटल के कमरे में ठहरा था। दो माह पहले ही मधु की शादी हनुमानपुरी निवासी मोहित के साथ हुई थी। हिमांशु ने मधु को मिलने के लिए होटल में बुलाया था, जहां मौका पाकर चुन्नी से गला कसकर उसकी हत्या कर दी। इसके बाद उसने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली है।

बताया जाता है कि युवती की हत्या के बाद युवक ने महिला के भाई को वीडियो कॉल की। उसने महिला की लाश उसके भाई को दिखाई। इसके बाद भाई ने मामले की सूचना पुलिस को दी। पुलिस सर्विलांस की मदद से होटल तक पहुंची। वहां युवक का शव दुपट्‌टे के सहारे लटका मिला। जबकि महिला की डेड बॉडी बगल में ही बेड पर पड़ी थी।

मृतक महिला का नाम मधु (22) है। वह हापुड़ की रहने वाली थी। वहीं, मृतक प्रेमी हिमांशु (21) मेरठ का रहने वाला था। दोनों एक ही बिरादरी के थे। परिजनों के मुताबिक, मधु की दो साल पहले रिंकू के साथ शादी हुई थी। यह रिश्ता हिमांशु की मां जलमाला ने ही कराया था। शादी के बाद ही हिमांशु से मधु का अफेयर शुरू हो गया। करीब 6 महीने पहले मधु के पति रिंकू की सड़क हादसे में मौत हो गई। इसके बाद मधु ने 3 मार्च को मंगल विहार हनुमानपुरी कॉलोनी के रहने वाले मोहित से दूसरी शादी कर ली। मोहित शेफ का काम करता है।

मधु के भाई दीपक कुमार ने बताया, ”दोपहर बारह बजे हिमांशु की वीडियो कॉल आई। उसने कहा- मैंने तेरी बहन की हत्या कर दी है। इसके बाद उसने मधु का शव बेड पर पड़ा हुआ दिखाया। इसके बाद मैं दोपहर करीब दो बजे मोदीनगर कोतवाली पहुंचा। वहां मैंने घटना के बारे में पुलिस को बताया।” पुलिस ने मधु का फोन सर्विलांस पर लगाने के साथ ही उसे सभी होटलों में तलाश करना शुरू किया। करीब 150 होटलों में तलाश के बाद पुलिस मधु को ढूंढते हुए शाम करीब 6:30 बजे कादराबाद के OYO होटल पहुंची। यहां के CCTV फुटेज चेक करने पर पता चला कि दोनों इसी होटल में आए हैं और रूम नंबर 201 में गए हैं।

पुलिस जब कमरे में पहुंची, तो दरवाजा नहीं खुला। इसके बाद पुलिस ने किसी तरह से दरवाजा खोला। अंदर जाकर देखा, तो मधु का शव बेड पर पड़ा था। उसके गले में चुन्नी लिपटी हुई थी। गले पर कसने के निशान भी थे। जबकि हिमांशु का शव पंखे पर दुपट्‌टे के सहारे लटक रहा था। पुलिस ने दोनों शवों को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है। मौके पर फोरेंसिक टीम ने पहुंचकर साक्ष्य जुटाए। ACP मोदीनगर रितेश त्रिपाठी ने बताया कि  जांच में सामने आया है कि हिमांशु ने पहले चुन्नी से गला दबाकर मधु की हत्या की थी। उसके बाद उसी चुन्नी का फंदा बनाकर पंखे से लटक कर आत्महत्या कर ली। मौके से साक्ष्य एकत्र किए जा रहे हैं। होटल के CCTV की फुटेज कब्जे में ली गई है। पुलिस ने शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजकर मामले की जांच शुरू कर दी है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय