Friday, April 19, 2024

मायावती बोलीं, तीन या चार चरण में होते चुनाव तो होता बेहतर

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

लखनऊ। बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने लोकसभा चुनाव की घोषणा का स्वागत किया है। उन्होंने कहा कि अगर चुनाव तीन या चार चरणों में होते तो ज्यादा बेहतर होता] चुनावी खर्च भी काम होता।

बसपा मुखिया ने शनिवार को जारी अपने एक बयान में कहा, “हमारी पार्टी लोकसभा चुनाव 2024 की तारीखों की घोषणा का स्‍वागत करती है, लेकिन अगर यह चुनाव कम समय में करीब तीन या चार चरणों में होता तो यह ज्यादा बेहतर होता। इससे समय व संसाधन दोनों की बचत के साथ-साथ चुनावी खर्च कम करना संभव होता।”

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

मायावती ने कहा कि करीब ढाई माह तक चुनावी प्रक्रिया जारी रहने से चुनाव में खर्च बढ़ेगा और चुनाव लंबे समय तक खिंचेगा। इस वजह से गरीबों, उपेक्षितों व कमजोर तबकों के तन, मन, धन से चलने वाली पार्टी बसपा को धनवान पार्टियों से सही व ईमानदार तरीके से मुकाबला करना लगातार और भी मुश्किल हो जाएगा।

उन्‍होंने निर्वाचन आयोग से आदर्श आचार संहिता का पूरी सख्‍ती से अनुपालन कराने का अनुरोध किया। बसपा मुखिया ने कहा कि ईसी को स्वतंत्र व निष्‍पक्ष चुनाव कराने के लिए सरकारी मशीनरी के दुरुपयोग को पूरी सख्ती के साथ रोकने और विभिन्न राजनीतिक पार्टियों को समान चुनावी अवसर प्रदान कराने के लिए आदर्श चुनाव आचार संहिता का भी सही व सख्ती से अनुपालन कराना बहुत जरूरी है।

उन्होंने कहा देश में लोकतंत्र की जमीनी मजबूती के लिए चुनाव का पहली नजर में स्वतंत्र व निष्‍पक्ष होना बहुत जरूरी है, जिसकी संवैधानिक जिम्मेदारी निभाने के लिए निर्वाचन आयोग (ईसी) से बहुत सारी उम्मीदें हैं।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
46,191SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय