Saturday, February 24, 2024

मुजफ्फरनगर के विकास में चार चांद लगाने में जुटी मीनाक्षी स्वरूप, छह सड़कों का उद्घाटन

मुजफ्फरनगर। नगरपालिका परिषद् की अध्यक्ष मीनाक्षी स्वरूप ने विकास की गाड़ी को लगातार रफ्तार देने का काम किया है। उनके द्वारा मंगलवार को भी शहर के कई वार्डों में राज्य वित्त आयोग से तैयार सड़कों का लोकार्पण करते हुए उनको जनता को समर्पित किया। इसके साथ ही कांवड यात्रा मार्ग कच्ची सड़क पर भी नियमित पथ प्रकाश की व्यवस्था के लिए पहले चरण का कार्य पूर्ण होने पर पालिका अध्यक्ष ने स्ट्रीट लाइट का लोकार्पण किया।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

 

 

दूसरे चरण के कार्य को पूर्ण कराने के लिए टैण्डर आमंत्रित किये जा रहे हैं। बाद में बझेडी फाटक तक कांवड मार्ग पर पालिका क्षेत्र में तीन चरणों में स्ट्रीट लाइट लगाने की योजना पर भी काम किया जा रहा है। मुजफ्फरनगर नगर पालिका परिषद की ओर से कराये जा रहे विकास कार्य की कड़ी में मंगलवार को पालिकाध्यक्ष मीनाक्षी स्वरूप सभासदों और पालिका के अधिकारियों के साथ जनता को विकास की सौगात देने के लिए एक बार फिर जनता के बीच पहुंची।

 

 

उन्होंने 4 वार्डों के अन्तर्गत शहर के मौहल्ला खादरवाला, महमूदनगर, कृष्णापुरी, साकेत कालोनी, किदवईनगर में करीब 70 लाख रुपये की लागत से तैयार 6 सीसी सड़कों का उद्घाटन करते हुए जनता को समर्पित किया। उनका कई स्थानों पर लोगों ने फूल माला और पुष्प बरसाकर स्वागत किया। पालिकाध्यक्ष मीनाक्षी स्वरूप ने वार्ड नंबर 6 में मौहल्ला साकेत में सीसी सड़क के निर्माण का लोकार्पण किया गया। इस मौके पर सभासद रीतू त्यागी व अन्य लोगों ने उनका स्वागत किया। इसके साथ ही उनके द्वारा वार्ड नंबर 11 के मौहल्ला कृष्णापुरी, वार्ड संख्या 52 मौहल्ला महमूदनगर में दो सड़कों, वार्ड संख्या 54 मौहल्ला किदवईनगर व खादरवाला में सीसी सड़क और आरसीसी नाली का लोकार्पण किया।

 

 

पालिका के अवर अभियंता निर्माण कपिल कुमार ने बताया कि पालिकाध्यक्ष मीनाक्षी स्वरूप द्वारा शहर के 4 वार्डों में राज्य वित्त के अन्तर्गत करीब 70 लाख रुपये की लागत से तैयारी 6 सीसी सड़कों और आरसीसी नाली निर्माण कार्यों के पूर्ण होने पर उद्घाटन करते हुए जनता को समर्पित किया। इस दौरान सभासद रीतु त्यागी, प्रशांत कुमार, मौ. शहजाद, अब्दुल सत्तार, नवाब जहां, सभासद पति वाजिद अली, जेई निर्माण कपिल कुमार सहित अन्य लोग मौजूद रहे।

 

 

इसके अलावा सोमवार की शाम पालिकाध्यक्ष मीनाक्षी स्वरूप ने कांवड मार्ग पर नियमित पथ प्रकाश की व्यवस्था के पहले चरण का कार्य पूर्ण होने पर डिवाईडर पर लगाई गई स्ट्रीट लाइटों का लोकार्पण किया। पथ प्रकाश प्रभारी जेई जलकल धर्मवीर सिंह ने बताया कि पालिका परिषद् के द्वारा कावंड मार्ग कच्ची सड़क पर पथ प्रकाश व्यवस्था के लिए पहले चरण में 15वें वित्त आयोग की प्राप्त धनराशि के अन्तर्गत अहिल्याबाई चैक से पुलिस चैकी तक 46 ओक्टागोनल पोल्स पर 90 वाट की एलईडी स्ट्रीट लाईट लगाने का कार्य कराया गया है।

 

इस कार्य पर करीब 26.50 लाख रुपये की धनराशि खर्च की गई है। उन्होंने बताया कि दूसरे चरण में पुलिस चौकी से मदीना चैक तक 46 पोल्स पर 90 वॉट की एलईडी लाइट लगाने का कार्य के लिए टैण्डर आमंत्रित किया जा रहा है। इसके बाद तीसरे चरण में बझेडी फाटक तक स्ट्रीट लगाये जाने पर विचार किया जायेगा।

 

 

 

उन्होंने बताया कि पहले चरण का लोकार्पण पालिकाध्यक्ष मीनाक्षी स्वरूप ने किया। 46 पोल की लाइट जलने के कारण पूरा मार्ग प्रकाश से जगमग नजर आया। इस दौरान क्षेत्रीय सभासद कुसुमलता पाल, मौ. खालिद, रविकांत शर्मा उर्फ काका, अमित पाल और सभासद पति बिजेन्द्र पाल सहित अन्य लोग एवं पालिका के अधिकारी मौजूद रहे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,381FansLike
5,290FollowersFollow
41,443SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय