Thursday, September 19, 2024

मेटा ने ट्रम्प के फेसबुक, इंस्टाग्राम पर लगे प्रतिबंधों को हटाने की घोषणा

सैन फ्रांसिस्को। मेटा ने कहा कि कंपनी पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के फेसबुक और इंस्टाग्राम अकाउंट पर पहले लगाए गए किसी भी जुर्माने और प्रतिबंध को हटा रही है।

मेटा के एक प्रवक्ता ने कहा कि वह संभावित जीओपी उम्मीदवार ट्रम्प को राष्ट्रपति बिडेन के बराबर में ला रहा है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

वाशिंगटन डी.सी. में 6 जनवरी, 2021 के विद्रोह के तुरंत बाद कंपनी ने पहली बार ट्रम्प के सोशल मीडिया अकाउंट के खिलाफ कार्रवाई करते हुए उनके अकाउंट को दो वर्षों के लिए निलंबित कर दिया था।

जनवरी 2023 में, मेटा ने कहा कि वह ट्रम्प को अपने मंच पर बहाल करेगा और अगले महीने उन्हें अपने अकाउंट तक पहुंच प्राप्त हुई लेकिन फिर भी उन पर जुर्माना और प्रतिबंध लगाए गए।

मेटा की नवीनतम घोषणा के बाद, अगर ट्रम्प मेटा के सामुदायिक दिशानिर्देशों का उल्लंघन करते हैं, तो उन्हें बहुत कम संभावित निलंबन का सामना करना पड़ेगा जो केवल कुछ दिनों तक रह सकता है।

मेटा के वैश्विक मामलों के अध्यक्ष, निक क्लेग ने एक ब्लॉग पोस्ट में लिखा है कि मूल निलंबन और दंड “चरम और असाधारण परिस्थितियों की प्रतिक्रिया थी, और इसे लागू करने की आवश्यकता नहीं थी।”

क्लेग ने लिखा, “अगले सप्ताह रिपब्लिकन सम्मेलन सहित पार्टी सम्मेलन जल्द ही होने के साथ, अमेरिकी राष्ट्रपति पद के लिए उम्मीदवारों को जल्द ही औपचारिक रूप से नामांकित किया जाएगा।राजनीतिक अभिव्यक्ति को स्वतंत्र रखना हमारी ज़िम्मेदारी हैए, हमारा मानना ​​है कि अमेरिकी लोगों को राष्ट्रपति पद के लिए नामांकित व्यक्तियों को सुनने में सक्षम होना चाहिए।”

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय