किसान मसीहा महात्मा महेन्द्र सिंह टिकैत की 11वीं पुण्यतिथि आज

 
ं

सिसौली। किसान मसीहा महात्मा महेंद्र सिंह टिकैत की 11वीं पुण्यतिथि आज जनपद स्तर पर जल, जंगल, जमीन बचाओ संकल्प दिवस के रूप में मनाई जाएगी। मुख्य कार्यक्रम भाकियू मुख्यालय किसान भवन, सिसौली में आयोजित की जाएगी।

भाकियू सुप्रीमो चौधरी नरेश टिकैत के निजी सचिव कमल मित्तल ने बताया कि किसान मुख्यालय स्थित चौधरी महेंद्र सिंह टिकैत की समाधि न्याय स्थल के पास 15 मई, रविवार को सुबह 9 बजे हवनयज्ञ किया जाएगा। हवन के बाद जल, जंगल, जमीन बचाओ  विषय पर विचार गोष्ठी संकल्प दिवस के रूप में आयोजित की जाएंगी।

विश्वसनीय सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, आज किसान मसीहा चौधरी महेंद्र सिंह टिकैत की पुण्यतिथि के अवसर पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, रालोद प्रमुख चौधरी जयंत सिंह के भी किसान भवन सिसौली पहुंचने की संभावना है।

आजकल भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता चौधरी राकेश टिकैत दिल्ली बॉर्डर किसान आंदोलन से लेकर अब तक संगठन की कार्यप्रणाली के बारे में संगठन के प्रदेश से लेकर ग्राम स्तर तक के सभी पदाधिकारियों से विचार विमर्श में जुटे हैं। चौधरी राकेश टिकैत केन्द्र सरकार की कथनी और करनी में अंतर से असंतुष्ट हैं। चौधरी राकेश टिकैत का कहना है कि किसानों का लगातार उत्पीड़न, हरियाणा और उत्तर प्रदेश में बिजली का अंतर 10 गुने से भी ज्यादा होना, जबकि जब उत्तर प्रदेश में भाजपा सरकार बनी थी उसने अपने एजेंडे में किसानों को फ्री बिजली देने की बात कही थी, लेकिन सरकार का किसानों की ओर कोई ध्यान नहीं है, बल्कि सरकार किसानों पर उल्टे सीधे मुकदमे लगा रही है।

पिछले 2 साल से नौजवानों के लिए सेना भर्ती की कोई व्यवस्था नहीं होने से नौजवानों की उम्र अधिक होने लगी है, जिसके लिए एक ज्ञापन पत्र शुक्रवार को भारत के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह को चौधरी राकेश टिकैत द्वारा भेजा गया है।

चौधरी राकेश टिकैत आज किसान मसीहा चौधरी महेंद्र सिंह टिकैत की पुण्यतिथि के अवसर पर संगठन के कार्यकर्ताओं व पदाधिकारियों से विचार विमर्श कर एक बड़े आंदोलन की घोषणा भी कर सकते हैं।

From around the web