मुजफ्फरनगर में आज से होगी अग्निवीर भर्ती, पूरी हुई तैयारियां,  संजीव बालियान के लगे ज़िंदाबाद के नारे 

 
न


मुजफ्फरनगर। शहर में आज से शुरू हो रही अग्निवीर सेना भर्ती रैली में शामिल होने के लिये बडी संख्या में युवा शहर में पहुंच गये  है, जिनके ठहरने व खाने की व्यवस्था केन्द्रीय मंत्री संजीव बालियान ने शहर के उद्यमियों के साथ मिलकर की है। भर्ती के लिए चौधरी चरण सिंह स्पोर्ट्स स्टेडियम को सेना के हवाले कर दिया गया है। स्टेडियम की चारदीवारी पर तारबंदी कर दी गई है। जाट कॉलोनी के लोगों का आवागमन अब सरकुलर रोड से होगा। मेरठ रोड पर आज से रूट डायवर्जन प्लान लागू कर दिया गया है। शाम छह बजे से अभ्यर्थियों को नुमाइश मैदान पर प्रवेश मिलेगा। पुलिस अधिकारी दिन भर तैयारियों का जायजा लेते रहे।
एडीएम प्रशासन और एसपी ट्रैफिक ने बताया कि अग्निवीर सेना भर्ती रैली के लिए आज से 13 अक्तूबर तक यातायात प्लान जारी कर दिया गया है। सुजडू चुंगी से मीनाक्षी चौक तक आने-जाने वाले मार्ग पर हल्के व भारी वाहनों का प्रवेश प्रतिबंधित रहेगा। केवल सेना भर्ती से संबंधित वाहन और आवश्यक वस्तु सामग्री के वाहन ही यहां से आ जा सकेंगे। आमजन अब मेरठ से आने-जाने के लिए मीनाक्षी चौक से महावीर चौक होते हुए सरकुलर रोड होकर सुजडू से वहलना मार्ग का प्रयोग कर सकेंगे। जाट कॉलोनी में रह रहे लोगों को आने जाने के लिए अब सरकुलर रोड का प्रयोग करना होगा। एडीएम प्रशासन ने तैयारियों के लिए स्टेडियम में सेना के अधिकारियों के साथ बैठक की।

एसएसपी विनीत जायसवाल ने पुलिस और सेना के अधिकारियों के साथ स्टेडियम और नुमाइश ग्राउंड का निरीक्षण किया। सेना भर्ती के लिए की जा रही तैयारियों का जायजा लिया। एसएसपी ने ड्यूटी प्वाइंट, बैरिकेडिंग, पार्किंग स्थल और भर्ती स्थल पर अभ्यर्थियों के लिए की गई जलपान, प्रकाश एवं चिकित्सा व्यवस्था देखी। ग्राउण्ड तक पहुंचने के लिए की गई यातायात व्यवस्था का निरीक्षण किया गया। अधिकारियों को निर्देश दिए कि सेना भर्ती के दौरान भ्रमणशील रहे।
नुमाइश कैंप के बराबर वाली सड़क से सभी युवक भर्ती स्थल के लिए पहुंचेंगे, लेकिन इससे पहले सभी युवकों के प्रवेश पत्र की तीन बार जांच पड़ताल होगी। जाट कॉलोनी से नुमाइश कैंप व स्टेडियम की तरफ सड़क पर आने जाने पर प्रतिबंध रहेगा। सड़क पर बैरिकेडिंग रहेगी। पैदल आने पर भी प्रतिबंध लगाया गया है।

सिटी मजिस्ट्रेट अनूप कुमार  ने बताया कि भर्ती स्थल से अंदर एक रास्ता स्टेडियम में जाता है। वहां भर्ती की अंतिम प्रक्रिया पूरी होगी। अनफिट युवकों को स्टेडियम के बराबर वाले गेट से बाहर भेजा जाएगा। चौधरी चरण सिंह स्पोट्र्स स्टेडियम के आसपास के करीब 25 मकान मालिकों को नोटिस जारी किए गए हैं। पुलिस ने निर्देश दिए हैं कि अपने घर में किसी को न ठहरने दें। छतों पर किसी को न जाने दें और भर्ती की वीडियो और फोटोग्राफी अपने घर से नहीं करने दें। अगर नियमों का पालन नहीं किया, तो कार्रवाई की जाएगी। पुलिस नियमित रूप से गलियों का भ्रमण करेगी। केन्द्रीय मंत्री डा. संजीव बालियान ने शहर के उद्यमियों व समाजसेवी टीमों के साथ मिलकर युवाओं के ठहरने व खाने की व्यवस्था वेदांता फार्म मेे की है। आज शाम से ही बडी संख्या में युवा शहर में पहुंचे। रेलवे स्टेशन व रोडवेज पर युवाओं की भीड दिखाई दी। इस दौरान कडी सुरक्षा व्यवस्था देखने को मिली। पुलिस भी युवकों को स्टेडियम का रास्ता दिखाने में लगी रही। केंद्रीय मंत्री डॉक्टर संजीव बालियान जिले में अग्निवीर भर्ती को लेकर व्यवस्थाओं का जायजा लेने पहुंचे। जहां अग्निवीर अभ्यार्थियों द्वारा  नरेंद्र मोदी जिंदाबाद, योगी आदित्यनाथ जिंदाबाद और संजीव बालियान जिंदाबाद के नारे लगते देख केंद्रीय राज्यमंत्री डॉ संजीव बालियान गदगद हो उठे। केंद्रीय मंत्री डॉ संजीव बालियान ने कहा कि अग्निवीर की भर्ती पहली बार मुजफ्फरनगर में हो रही है उन्होंने कहा कि दूसरी बात यह किसान के बेटे हैं, गांव से आते हैं। यह देश की रक्षा के लिए सीमाओं पर जाना चाहते है और मुजफ्फरनगर के हमारे सब साथियों ने मिलकर यहां के प्रशासन यहां के उद्योगपति इन सब ने मिलकर यह व्यवस्था की है। डॉ बालियान ने कहा यह मुजफ्फरनगर वासियों का सौभाग्य है कि अग्निवीर बनने जा रहे अभ्यर्थियों की सेवा का मौका उन्हें मिल रहा है। मुजफ्फरनगर मेहमान नवाजी के लिए जाना जाता है और हर साल 3 से 4 करोड़ शिवभक्त कांवड़ियों यहां से होकर गुजरते हैं और उनकी सेवा करता है। यह तो ढाई-तीन लाख किसानों के बेटे हैं। जो देश सेवा के लिए अग्निवीर बनने के लिए आए हैं। मंत्री डॉ संजीव बालियान कहा कि यह प्रयास है जिससे बाकी लोग भी अभ्यर्थियों के लिए इसी तरह की व्यवस्था करें। नोएडा से पहुंचे अग्निवीर अभ्यार्थी ने मुजफ्फरनगर में की गई आराम व जलपान की व्यवस्था को बहुत अच्छा बताया। इस दौरान केंद्रीय राज्य मंत्री डॉक्टर संजीव बालियान अभ्यार्थियों के बीच पहुंचे तो अभ्यार्थी अपने आप को उनके साथ सेल्फी लेने से रोक नहीं पाए। वहीं डॉ संजीव बालियान ने आराम कर रहे अभ्यार्थियों के हॉल में घुटन  सी महसूस की तो एसडीएम सदर परमानंद झा को हॉल का एयर कंडीशन चलाने के निर्देश दिए।

किस दिन किस तहसील की होगी भर्ती: 2० सितंबर गौतमबुद्धनगर, दादरी और जेवर, 21 सितंबर हापुड़, धौलाना और गढ़ मुक्तेश्वर, 22 सितंबर रामपुर, टांडा, मिलक, बिलासपुर, शाहबाद, स्वार, 23 सितंबर शामली, ऊन और कैराना, 24 सितंबर गाजियाबाद, मोदीनगर, 25 सितंबर लोनी, चांदपुर, नजीबाबाद, 26 सितंबर बिजनौर, धामपुर, नगीना, 27 सितंबर बागपत, बड़ौत, 28 सितंबर खेकड़ा, कांठ, बिलारी, 29 सितंबर मुरादाबाद, नौगांव, धनौरा, 3० सितंबर अमरोहा, हसनपुर, 1 अक्तूबर सहारनपुर देवबंद, रामपुर मनिहारन, 2 अक्तूबर बेहट, नकुड़, डिबाई, 3 अक्तूबर अनूपशहर, बुलंदशहर, 4 अक्तूबर खुर्जा, शिकारपुर, 5 अक्तूबर सिकंदराबाद, स्याना, 6 अक्तूबर मुजफ्फरनगर, खतौली, 7 अक्तूबर जानसठ, बुढ़ाना, 8 अक्तूबर मेरठ, 9 अक्तूबर मवाना, 1० अक्तूबर सरधना तहसील के युवाओं की भर्ती की जायेगी।       

 

From around the web