शामली के अभ्यर्थियों की बारिश के चलते नहीं हो सकी दौड, अब 11 अक्तूबर को होगी परीक्षा

 
बी

 

मुजफ्फरनगर। जनपद में लगातार हो रही बारिश के कारण शामली जिले की तीनों तहसीलों की अग्निवीर भर्ती परीक्षा रोक दी गई। अब यह भर्ती 11 अक्तूबर को कराई जाएगी। खराब मौसम को देखते हुए सेना के अधिकारियों ने यह फैसला लिया, जबकि अन्य कार्यक्रम यथावत रहेगा। शामली जनपद की तीनों तहसीलों की अग्निवीर सेना भर्ती रैली शुक्रवार को सुबह होनी थी, जिसके लिए सभी तैयारियां पूरी हो चुकी थी।
चौधरी चरण सिंह स्पोर्ट्स स्टेडियम में युवाओं को देर रात प्रवेश दिया गया था, लेकिन रात में और सुबह बारिश नहीं रुकने के कारण भर्ती प्रक्रिया रोकनी पड़ी। सेना अधिकारियों ने शामली जिले की भर्ती परीक्षा आगामी 11 अक्टूबर को कराने का निर्णय लिया है।  रैली स्थल का अपर जिलाधिकारी प्रशासन नरेन्द्र बहादुर सिंह व सिटी मजिस्ट्रेट अनूप कुमार श्रीवास्तव ने सेना अधिकारियों के साथ निरीक्षण किया और इसके बाद सभी पहलुओं पर गहनता से विचार करने के बाद शामली जनपद की भर्ती रोककर आगामी 11 अक्टूबर को कराने का निर्णय लिया है। सेना के अधिकारियों ने पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों के साथ मिलकर सभी व्यवस्थाओं का जायजा लिया तथा पालिका कर्मचारियों को मैदान सुखाने के निर्देश दिये, लेकिन कई बार मैदान को दौडने लायक बनाने के बावजूद हर बार बारिश होती रही और मैदान दलदल बन गया।
इससे पहले अग्निवीर भर्ती रैली में शामिल होने पहुंचे रामपुर के युवाओं ने कहा था कि मौसम खराब है। ट्रैक और मैदान पर रेत का पर्याप्त इंतजाम किया जाना चाहिए। ट्रैक गीला होने से दौड़ में मुश्किलों का सामना भी करना पड़ा है। शारीरिक परीक्षा देकर लौटे रामपुर के युवाओं ने कहा कि मुजफ्फरनगर में अभ्यर्थियों के लिए रहने-खाने का अच्छा इंतजाम किया गया है, लेकिन मौसम के कारण मुश्किलें हो रही है। सेना के अधिकारी ट्रैक सुखाने का पूरा प्रयास कर रहे हैं। ट्रैक और मैदान पर रेत अगर डाल दिया जाए, तो कीचड़ से छुटकारा मिल सकता है। रामपुर के ही एक युवा ने कहा कि अच्छा इंतजाम किया गया है। थोड़ी बहुत परेशानी सिर्फ मौसम को लेकर आ रही है। सुबह जब बारिश हुई, तो युवाओं को टीन शेड में बिठाया गया था। ट्रैक सुखाने के लिए प्रशासन को रेत का इंतजाम करना चाहिए था। अग्निवीर भर्ती रैली में शुक्रवार यानी आज शामली के युवा दौड़ते, लेकिन सेना अधिकारियों ने भर्ती को रोक दिया है। हालांकि गुरुवार शाम से ही युवाओं के पहुंचने का सिलसिला शुरू हो गया था, अभ्यर्थियों को वेदांता फार्म हाउस में ठहराया गया था, लेकिन भर्ती परीक्षा न होने से युवा निराश दिखाई दिए। शनिवार को सुबह गाजियाबाद जनपद के युवा भर्ती परीक्षा में शामिल होने के लिए शहर में पहुंच चुके हैं।
 शनिवार सुबह गाजियाबाद जनपद की तहसील सदर व मोदीनगर के युवा भर्ती में शामिल रहेंगे, जबकि 25 सितम्बर को लोनी, चांदपुर व नजीबाबाद के युवा अपना दमखम दिखायेंगे। देर शाम केन्द्रीय मंत्री डा. संजीव बालियान भी वेदांता फार्म व रेलवे स्टेशन पर पहुंचे और वहां ठहरे युवाओं से हालचाल जाना।

From around the web