मुज़फ्फरनगर में करंट लगने से पशु की मौत, ग्रामीण ने लगाया विद्युत विभाग पर लापरवाही का आरोप

 
ास्कजस्व

मोरना। विद्युत विभाग की लापरवाही के चलते गरीब के दो पशुओं को करंट लग गया, जिसमें एक पशु की मौके पर मौत ही मौत हो गई, जबकि दूसरा गंभीर रूप से घायल हो गया। मोरना कस्बा वासियों ने विद्युत विभाग के खिलाफ कार्रवाई की मांग उठाई है और उप जिलाधिकारी से मुआवजे की मांग भी की गई है।

जानकारी के अनुसार, भोपा थाना क्षेत्र के कस्बा भोकरहेड़ी में मौहल्ला पठानान में विद्युत विभाग के पोल पर इंसुलेटर टूटने से करंट आने के कारण भैंस की मौत हो गई। मौहल्ला पठानान निवासी फकरू ने बताया कि पिछले कई दिनों से उनके मकान के पास खड़े खंभे का इंसुलेटर टूटा हुआ था, जिसकी शिकायत वो कई बार बिजलीघर में कर चुके हैं तथा गांव के लाइनमैन को भी इस मामले से अवगत करा चुके हैं लेकिन इसपर कोई एक्शन नहीं लिया गया और विद्युत विभाग की लापरवाही के कारण सोमवार की दोपहर को इंसुलेटर टूटने से विद्युत तार खंभे से जा टकराया और उनके मकान में करंट आ गया, जिससे उसके दो पशु को करंट लग गया. इनमें से एक की मौके पर ही मौत हो गई तथा दूसरा पशु गंभीर रूप से घायल हो गया। शोर शराबा सुनकर मौके पर ग्रामीण इकठ्ठा हो गए। ग्रामीणों ने उप जिलाधिकारी से मुआवजे की मांग की है।

दूसरी ओर, मीरापुर के ग्राम सिकन्दरपुर में बिजली के खम्बे में आये करंट के कारण एक कीमती दुधारू भैंस की मृत्यु हो गयी। ग्राम सिकन्दरपुर निवासी मुनव्वर पुत्र शेर अली की भैंस किसी कारणवश घर से रस्सा तुड़ाकर बाहर निकल गयी। जैसे ही वह गली में पहुंची, तो एक खम्बे में बिजली का करंट आ जाने के कारण उसकी चपेट में आ गयी। भैंस ने कुछ ही देर में भैंस ने दम तोड़ दिया। पशु पालक मुनव्वर ने बताया कि बरसात के कारण खम्बे में करंट आ जाने के कारण उसकी भैंस की मृत्यु हो गयी है। वह कुछ दिन पूर्व में अपनी दुधारू भैंस को खरीद कर लाया था। भैंस की कीमत एक लाख रूपये बतायी गयी है। भैंस की मौत होने से परिवार में दुख का माहौल बना है।

From around the web