संचारी रोग नियंत्रण अभियान को लेकर जिलाधिकारी की अध्यक्षता में बैठक, दिए-दिशा निर्देश 
 

 
v

मुजफ्फरनगर। जनपद में कचहरी परिसर स्थित लोकवाणी सभागार में जिलाधिकारी चंद्र भूषण सिंह की अध्यक्षता में संचारी रोग नियंत्रण की एक बैठक आहूत की गई। बैठक में स्वास्थ्य विभाग व नगर पालिका ईओ सहित आला अधिकारी मौजूद रहे।
जिलाधिकारी चंद्र भूषण सिंह ने अवगत कराया कि जिला प्रशासन की कोशिश है कि जिले में जो गंदगी है उसको साफ सफाई कराई जाए और जिले का ग्राफ साफ सफाई में बढ़ाया जाए।
जिलाधिकारी चंद्र भूषण सिंह ने सामाजिक संस्थाओं को प्रशस्ति पत्र वितरित किए। इस दौरान उन्होंने अवगत कराया कि क्षय रोग का जो कार्यक्रम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दिशा-निर्देश पर चल रहा है। उसमें जनपद को भारत में तीसरा स्थान मिला है। इसके लिए जिलाधिकारी चंद्र भूषण सिंह ने मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ महावीर सिंह फौजदार की पूरी टीम को बधाई दी और क्षय रोग कार्यक्रम में स्वास्थ्य विभाग का सहयोग करने वाली सामाजिक संस्थाओं को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया।
ज़िला क्षय रोग अधिकारी डॉ लोकेश चंद्र गुप्ता रॉयल बुलेटिन से बात करते हुए बताया कि जब राज्यपाल आनंदीबेन पटेल जनपद मुजफ्फरनगर के दौरे पर आई थी तो उन्होंने सामाजिक संस्थाओं से अपील की थी कि वह टीवी रोग से ग्रसित बच्चों को गोद लें। उन्होंने बताया कि जनपद मुजफ्फरनगर की  6 सामाजिक संस्थाओं ने वर्ष 2009 से ऐसे बच्चों को गोद ले रखा था। और उन बच्चों के लिए पोषण आहार उपलब्ध करा रहे थे। उसी को लेकर आज जनपद की सामाजिक संस्थाओं को जिलाधिकारी चंद्र भूषण सिंह के द्वारा प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया है।

From around the web