मुज़फ्फरनगर पहुंची कैबिनेट मंत्री ने अधिकारियों के साथ की समीक्षा बैठक, कोरोना महामारी में प्रभावित 10 बच्चों को बांटे लैपटॉप 

 
b

मुजफ्फरनगर। बुधवार को महिला कल्याण, बाल विकास एवं पुष्टाहार कैबिनेट मंत्री महिला कैबिनेट मंत्री बेबी रानी मौर्य मुजफ्फरनगर पहुंची। जहां उन्होंने विकास भवन में अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की और कोरोना महामारी में प्रभावित हुए बच्चों को लैपटॉप भी वितरित किए। इसके बाद मंत्री ने सम्बंधित अधिकारियों से सरकार की योजनाओं पर किए गए कार्यों की भी जानकारी ली और कड़ाई से शासन के आदेशों का पालन करने के सख्त आदेश दिये।
महिला कल्याण, बाल विकास एवं पुष्टाहार कैबिनेट मंत्री बेबी रानी मौर्य ने बताया कि मुजफ्फरनगर में लगातार महिला और बच्चों के हित में कार्य किए जा रहे हैं। मंत्री मौर्य ने कहा कि मुज़फ्फरनगर में बाकी जिलों के मुताबिक कई व्यवस्थाएं अच्छी हो गई। सामूहिक विवाह, गर्ल्स हॉस्टल, किशोर संप्रेक्षण गृह में बच्चों को अच्छी एक्टिविटी से जोड़ने और उनके टैलेंट को बाहर निकालने जैसी व्यवस्थाओं पर लगातार जोर दिया जा रहा है। इसके अलावा पुष्टाहार पर भी अच्छा काम किया जा रहा है। महिला कल्याण के लिए भी अलग-अलग योजनाओं से महिलाओं को लाभान्वित किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि पेंशन, उज्ज्वला गैस, आवास और शौचालय के लिए काफी काम किया गया। सरकार उन बच्चों को 4 हज़ार रुपये महीना दे रही है, जिन्होंने कोरोना काल में अपने माता या पिता को खो दिया। इसी तरह गरीब, दलित और वंछितों के लिए भी सरकार की योजनाओं के माध्यम से काफी काम किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री का सपना है कि बच्चों में जो टैलेंट है वो बाहर आए, उसकी ट्रेनिंग उन्हें शुरु से ही दी जाए और वह मुख्य धारा से जुड़े। इसके अलावा जनपद में बाल पुष्टाहार विभाग व स्वास्थ्य विभाग द्वारा अच्छा काम किया गया है जिसका लाभ जनपद वासियों को मिल रहा ह।
कार्यक्रम के दौरान महिला कल्याण, बाल विकास एवं पुष्टाहार कैबिनेट मंत्री बेबी रानी मौर्य ने कोरोना महामारी से प्रभावित 10 छात्र छात्राओं को स्मार्ट लैपटॉप वितरित किए और उनके उज्वल भविष्य की कामना की।

From around the web