मुजफ्फरनगर में डीएम ने अग्निवीर सेना भर्ती में खान पान की व्यवस्था देखी, ड्यूटी से मिले 4 अफसर गैरहाज़िर 

 
न

मुजफ्फरनगर। जनपद मुजफ्फरनगर में आयोजित की जा रही अग्निवीर भर्ती को सकुशल सम्पन्न कराने में प्रशासन द्वारा लगातार प्रयास किये जा रहे है। इसी प्रयास को सफल बनाने हेतु आज जिलाधिकारी चन्द्रभूषण सिंह द्वारा भर्ती में शामिल हो रहे युवाओं के रुकने के लिए वेंदाता फार्म हाउस एवं भर्ती स्थल नुमाईश ग्राउण्ड का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी द्वारा वेंदाता फार्म हाउस में पहुॅचकर अभ्यर्थियों के रुकने की व्यवस्था एवं उनके लिए तैयार किये जा रहे भोजन-पानी की व्यवस्था का निरीक्षण किया । वेंदाता फार्म हाउस में पूर्ति निरीक्षक एवं खाद्ययसुरक्षा विभाग की देख रेख मे प्रमुख समाज-सेवियों के माध्यम से भोजन की व्यवस्था करायी जा रही है। जिलाधिकारी द्वारा खाद्य सुरक्षा के अधिकारियों को निर्देशित किया गया कि भोजन की गुणवत्ता का विशेष ध्यान रखा जाये। वेंदाता फार्म हाउस के पश्चात जिलाधिकारी द्वारा भर्ती स्थल नुमाईश ग्राउण्ड पहुॅचकर वहॉ पर साफ-सफाई एवं बैरिकेटिंग इत्यादि व्यवस्था का निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने अधिशासी  अधिकारी, नगर पालिका परिषद को निर्देशित करते हुए कहा कि मौसम खराब रहने के कारण कभी भी बारिश हो जा रही है, जिससे भर्ती मे अवरुद्ध होने की पूर्ण सम्भावना है जिसके लिए नियमित रुप से टीम लगाकर क्षेत्र की साफ-सफाई होनी चाहिए तथा आस-पास की कॉलोनी के निवासियों को भी किसी भी प्रकार की समस्या न हो यह सुनिश्चित किया जाए। निरीक्षण के दौरान अपर जिलाधिकारी (वि /रा ), नगर मजिस्ट्रेट अनूप कुमार, अधिशासी  अधिकारी हेमराज सिंह एवं संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।

जिलाधिकारी चन्द्रभूषण सिंह ने बताया कि जनपद में अग्निवीर सेना भर्ती 2022 का आयोजन किया जा रहा है। जिसमें दूर दूर से प्रतिभागी आ रहे है। सेना भर्ती को सकुशल सम्पन्न कराये जाने हेतु अधिकारियों की शिफ्टवार डयूटी लगाई गई है। उन्होने बताया कि लगाये गये अधिकारियों की उनके डयूटी पॉंइट चैक करने के लिए कॉल की गई तो उनके द्वारा मोबाईल नम्बर स्विच ऑफ पाया गया। उन्होने बताया कि अनिल कुमार राणा, अधिशासी अभियंता प्रान्तीय खण्ड लोक निर्माण विभाग, सिंहवीर सिंह, सहायक चकबन्दी अधिकारी जानसठ, मत्स्य नाथ त्रिवेदी, जिला विकास अधिकारी एवं प्रदीप कुमार सक्सैना, सहा0 अभियंता प्रान्तीय खण्ड लोक निर्माण विभाग अपनी अपनी डयूटी से अनुपस्थित पाये गये। 

जिलाधिकारी ने कहा कि उक्त 04 अधिकारियों से स्पष्टीकरण तलब किया गया है। उन्होने कहा कि अग्निवीर सेना भर्ती  जैसी महत्वपूर्ण डयूटी से अनुपस्थित रहना कार्य के प्रति लापरवाही एवं उच्चाधिकारियों के आदेश की अवहेलना है। जिलाधिकारी ने कहा कि अग्निवीर सेना भर्ती प्रक्रिया समाप्त होने तक डयूटी पर तैनात अधिकारियेां की चैकिंग की जाती रहेगी और जो अधिकारी डयूटी से अनुपस्थित पाया जायेगा उसके विरूद्ध कडी कार्यवाही अमल में लाई जायेगी।

From around the web