शुक्रतीर्थ के दण्डी आश्रम के संचालक से मांगी थी 10 लाख की रंगदारी, शातिर बदमाश पुलिस मुठभेड़ में गिरफ्तार

 
न


मोरना। बुधवार देर शाम मुखबिर की सूचना पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने दूसरे जनपद के चर्चित बदमाश को मुठभेड़ के दौरान घायल कर गिरफ्तार कर दिया। गिरफ्तार बदमाश पर आधा दर्जन मुकदमे बताए गए हैं।
भोपा थाना क्षेत्र के शुकतीर्थ स्थित दण्डी आश्रम के संचालक को धमकी देकर दस लाख रुपए की रंगदारी मांगने का मामला प्रकाश में आया था। पुलिस ने बीते सोमवार को आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज करते हुए बदमाश की तलाश शुरू की हुई थी।

भोपा थाना क्षेत्र की तीर्थनगरी में बड़े आश्रमों में शुमार दण्डी आश्रम के प्रबंधक ने भोपा थाने पर मुकदमा दर्ज कराते हुए बताया कि बीते शनिवार को उन्हें स्पीडपोस्ट से मेरठ के गैंगस्टर विवेक चौधरी की ओर  से एक धमकी भरा पत्र मिला, जिसमें उन्हें व उनके पुत्र को जान से मारने की धमकी देते हुए दस लाख रुपये की मांग की गई थी और रुपये न देने पर पूरे परिवार को खत्म करने की धमकी दी गयी थी। प्रबंधक ने बताया कि उक्त गैंगस्टर काफी समय पहले शुकतीर्थ की शिवधाम कालोनी के एक मकान में किराए पर रहता था और आपराधिक छवि का होने के कारण कई बार जेल जा चुका है। पीडि़त प्रबंधक ने आरोप लगाया कि आरोपी का भाई विनीत चौधरी उत्तरप्रदेश पुलिस में कांस्टेबल है, जो उक्त गैंगस्टर को आश्रय देने और जमानत की व्यवस्था कराने का काम करता है। धमकी भरा पत्र मिलने के बाद पीडि़त के परिवार में भय का माहौल है, वहीं तीर्थनगरी में मामले को लेकर सनसनी फैली हुई है। पुलिस ने मामले में मुकदमा दर्ज कर कार्यवाही शुरू कर दी ।

बुधवार देर शाम भोपा पुलिस को सूचना मिली कि बदमाश शुकतीर्थ में स्थित पार्क के पास किसी आपराधिक घटना को अंजाम देने की फिराक में है। पुलिस ने तत्परता दिखाते हुए बदमाश को घेर लिया। बदमाश ने अपने आप को पुलिस से घिरता देख पुलिस पर तमंचे से फायर झोंक कर फरार होने का प्रयास किया, जिस पर पुलिस ने जवाबी कार्रवाई में मुठभेड़ के दौरान गोली चलाई तो बदमाश के पैर में लगी। घायल बदमाश की पहचान विवेक चौधरी उर्फ विक्की निवासी ग्राम कस्तला थाना इंचौली जनपद मेरठ के रूप में हुई है। मुठभेड़ के बाद पुलिस द्वारा घायल बदमाश को भोपा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लाया गया, जहां पर घायल बदमाश का इलाज कराया गया। पुलिस ने मौके से एक अपाचे बाइक, दो खोखा कारतूस, तीन जिंदा कारतूस, एक तमन्चा बरामद हुआ है। पुलिस बदमाश से पूछताछ कर रही है। मौके पर पहुंचे एस पी देहात अतुल श्रीवास्तव ने थाना प्रभारी निरीक्षक सुशील कुमार सैनी व उनकी टीम की प्रशंसा की है। फोरेंसिक टीम ने घटनास्थल पर जाकर जाँच की।

 

From around the web