मुज़फ्फरनगर में विवाहिता की फांसी लगाकर हत्या, पति मौके से फरार, परिजनों ने किया हंगामा

 
न


मीरापुर। गांव कुतुबपुर में एक महिला की फाँसी लगाकर हत्या कर दी गई। महिला ने पांच वर्ष पहले प्रेम विवाह किया था। महिला की मौत की सूचना पर पहुंचे मायके वालों ने पति समेत ससुराल पक्ष के लोगों पर फांसी लगाकर हत्या करने का आरोप लगाया। महिला की हत्या की सूचना पर सीओ जानसठ व तहसीलदार व थानाध्यक्ष मीरापुर मौके पर पहुंच गए और शव का पंचनामा भरकर शव पोस्टमार्टम के भेज दिया।

जनपद शामली के थाना झिंझाना थानाक्षेत्र के गांव अम्बहेटा निवासी शौकीन की पुत्री मशरूफा उम्र करीब (26) ने करीब पांच वर्ष पहले मीरांपुर थाना क्षेत्र के गांव कुतुबपुर निवासी उमर मौहम्मद उर्फ सोनू के साथ घर से भागकर प्रेम विवाह किया था। आरोप है कि शादी के कुछ समय बाद तक तो सब कुछ ठीक रहा, किन्तु उसके बाद उमर मौहम्मद आये दिन अपनी पत्नी मशरूफा के साथ मारपीट करने लगा तथा उस से अतिरिक्त दहेज लाने की मांग करने लगा। इसी बीच दोनों को दो बच्चे राहत 3 वर्ष व एक 3 माह की बच्ची भी हो हुई। मृतका के भाई रउफ का आरोप है कि मशरूफा के ससुराल वाले आये दिन उसके साथ मारपीट करने लगे थे। सोमवार की सुबह मशरूफा का शव घर मे चारपाई पर पड़ा मिला तथा उसके गले मे चोट के ऐसे निशान थे। जैसे उसे फांसी का फंदा लगाकर मारा गया हो। मशरूफा की हत्या की जानकारी किसी पड़ोसी ने फोन पर पास के ही गांव खेड़ी सराय में रहने वाली उसकी बुआ भुरो व उसके पुत्र जान मौहम्मद को दी, जिसके बाद वह लोग मौके पर पहुंच गए तथा उसके पति व अन्य ससुराल वालों पर हत्या करने का आरोप लगाते हुए हंगामा शुरू कर दिया। इसी बीच महिला का पति मौके से फरार हो गया।

सूचना पर मीरांपुर इंस्पेक्टर विनोद कुमार सिंह पुलिसबल के साथ मौके पर पहुंच गए और मामले की जानकारी उच्चाधिकारियों को दी। महिला की हत्या की सूचना पर सीओ जानसठ शकील अहमद व तहसीलदार संजय कुमार सिंह मौके पर पहुंच गए। पुलिस ने शव उठाने का प्रयास किया, तो मृतका के रिश्तेदारों ने परिजनों के आने तक शव नहीं उठने दिया। बाद में मौके पर आए मृतका के परिजनों की मौजूदगी में पुलिस ने शव का पंचनामा भरकर शव पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया। मृतका के भाई रउफ आलम ने पति सोनू उर्फ उमर मौहम्मद, जेठ आस मौहम्मद सास मूना, देवर प्रवेज व सुएब पर हत्या करने का आरोप लगाते हुए मुकदमा दर्ज कराया है। इंस्पेक्टर मीरापुर विनोद कुमार ने बताया कि मृतका के भाई की तहरीर पर हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। जल्द ही सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया जायेगा।

 

From around the web