मुजफ्फरनगर में अग्निपथ भर्ती का ब्लू प्रिंट तैयार, सितंबर से शुरू होगी भर्ती प्रक्रिया 

 
QWDFEGHG

मुजफ्फरनगर। मुजफ्फरनगर में जिलाधिकारी चंद्र भूषण सिंह के नेतृत्व में एक बैठक का आयोजन किया गया। जिसमें अग्निपथ स्कीम के तहत भर्ती की रूपरेखा तैयार हुई। वही जिले के आलाअधिकारियों को तैयारियां पूर्ण करने के निर्देश दिए गए हैं।

आपको बता दें कि अग्निपथ स्कीम के विरोध में लगातार विपक्ष द्वारा किया जा रहा है।  विरोध का शासन पर कोई असर देखने को नहीं मिल रहा है। वही अग्निपथ योजना लांच होने के बाद से ही लगातार युवाओं और विपक्ष की राजनीतिक पार्टियों ने इस स्कीम को युवाओं के भविष्य से खिलवाड़ बता कर विरोध प्रदर्शन किया था। लेकिन केंद्र की मोदी सरकार अपने वादे पर मजबूत रही और अब अग्निपथ स्कीम के तहत भर्ती की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है उसी क्रम में आज जनपद मुजफ्फरनगर के कचहरी परिसर हेतु लोकवाणी सभागार में जिलाधिकारी चंद्र भूषण सिंह ने समस्त विभागों के आला अधिकारियों के साथ बैठक कर आवश्यक दिशा निर्देश दिए। इस दौरान मेरठ कैंट आर्मी से अधिकारीगण भी बैठक में मौजूद रहे। उन्होंने जिलाधिकारी को अपनी आवश्यकताए बताई।

इस पूरी भर्ती प्रक्रिया के लिए जिलाधिकारी चंद्र भूषण सिंह ने एडीएम प्रशासन नरेंद्र बहादुर को नोडल अधिकारी नियुक्त किया है। अपर जिलाधिकारी नरेंद्र बहादुर ने रॉयल बुलेटिन से बात करते हुए बताया कि, शासन के दिशा निर्देश पर अग्निपथ योजना के तहत भर्ती होनी है। उसी के लिए शासन ने मुजफ्फरनगर को भी एक केंद्र के रूप में चिन्हित किया है। उन्होंने बताया कि जनपद के आसपास के 12 जिलों से अभ्यार्थी मुजफ्फरनगर पहुंचेंगे और यह भर्ती प्रक्रिया आगामी सितंबर माह से प्रारंभ हो जाएगी। इसी संदर्भ में सभी विभागों के अधिकारियों को निर्देशित किया गया है कि वह अपनी  तैयारियां समय रहते पूर्ण कर लें।

From around the web