मुजफ्फरनगर: मुख्यमंत्री ने डीबीटी के माध्यम से पढ़ने वाले जिले के 81 हजार छात्र- छात्राओं को 9.5 करोड़ रुपये की दी सौगात

 
qwdesfz

मुजफ्फरनगर। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ से डीबीटी के माध्यम से प्रदेश भर में पढ़ने वाले छात्र छात्राओं को 12 सौ रुपए छात्रवृत्ति के रूप में अभिभावकों के बैंक खाते में भेजे हैं। बेसिक शिक्षा में बेहतर प्रदर्शन करने वाले प्रधानाध्यापक को व ग्राम प्रधानों को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा सम्मानित भी किया गया।इसी क्रम में जनपद के करीब 81 हजार छात्र छात्राओं को 9.5 करोड रुपए की धनराशि  प्राप्त हुई जो लखनऊ से ही सीधी अभिभावकों के बैंक खाते में जमा कराई।  इस संबंध में अधिक जानकारी देते हुए बेसिक शिक्षा अधिकारी शुभम शुक्ला ने बताया कि आज मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा डीबीटी के माध्यम से 80 हज़ार 726 छात्रों को सौगात दी गई है। 1200 रुपये प्रति छात्र के हिसाब से 9 करोड़ 68 लाख 71 हज़ार 200 रुपये प्राप्त हुए। इसमें यूनिफार्म के लिए 600, बैग के लिए 175, जूते-मौजे के लिए 125, स्वेटर के लिए 200 और स्टेशनरी के लिए 100 रुपये दिए गए हैं। ये छात्र वो है, जिनका आधार वैरीफाई हुआ है। इन सभी के खातों में ही सीधे धनराशि पहुंची है।
जिला पंचायत अध्यक्ष डॉक्टर वीरपाल निर्वाण ने जानकारी देते हुए बताया कि इन 12 सौ रुपए से छात्र-छात्राओं को काफी लाभ मिलेगा उन्होंने कहा कि जो निर्धन वह गरीब परिवार से आते हैं इन 12 सो रुपए में उनकी पढ़ाई का खर्च निकल सकेगा। लखनऊ से हो रहे प्रसारण व मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को सुनने लिए एनआईसी ऑफिस में जिला पंचायत अध्यक्ष डॉ वीरपाल निरवाल, जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी शुभम शुक्ला, सहित बेसिक शिक्षा विभाग के अधिकारी मौजूद रहे।

From around the web