मुजफ्फरनगर: जिला पंचायत के वार्ड 34 के उपचुनाव में भाजपा को झटका, दोनों प्रत्याशी हारे, बसपा के प्रमोद कुमार अन्ना जीते

 
न

जानसठ। जिला पंचायत चुनाव में बसपा प्रत्याशी प्रमोद कुमार अन्ना ने अपने निकटतम प्रत्याशी को 1290  वोटों से हराकर जीत हासिल की। चुनाव जीतने के बाद प्रमोद कुमार अन्ना के समर्थकों ने  अन्ना का फूल-मालाओं से जोरदार स्वागत किया।
शुक्रवार को ब्लॉक परिसर में वार्ड नंबर 34 के जिला पंचायत चुनाव में कड़ी सुरक्षा के बीच बृहस्पतिवार को 53.7० प्रतिशत मतदान सकुशल संपन्न किया गया था। जिला पंचायत के चुनाव में भाजपा को तगड़ा झटका लगा है। भाजपा अपनी यह सीट बचाने में सफल नहीं हो पाई, वहीं इस उपचुनाव में बसपा प्रत्याशी को जीत मिली है और विपक्ष की ताकत बढ़ी है।

वार्ड नंबर 34 के जिला पंचायत सदस्य पद के चुनाव में 6 प्रत्याशी अमित कुमार, प्रमोद कुमार अन्ना, रविंद्र कुमार प्रधान, रोशन लाल सैनी, सुंदर लाल और संजीव कुमार मैदान में थे। बृहस्पतिवार को इस वार्ड में 53.7० प्रतिशत मतदान हुआ था। शुक्रवार को कड़ी सुरक्षा में जानसठ ब्लॉक में मतगणना सम्पन्न हुई। सात राउंड चली मतों की गिनती में दोनों भाजपा विधायकों विक्रम सैनी और वंदना वर्मा के दोनों समर्थित प्रत्याशी चुनाव हार गये, जबकि अप्रत्याशित रूप से यहां पर प्रमोद अन्ना ने जीत हासिल की। प्रमोद अन्ना ने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी  और एमएलसी वंदना वर्मा समर्थक रविंद्र प्रधान को 1290 वोटों के अंतर से पराजित किया। प्रमोद कुमार अन्ना की यह जीत भाजपा के लिए झटका मानी जा रही है। खुद भाजपा की विधायक वंदना वर्मा अपनी इस सीट को बचाने में सफल नहीं हो पाई।

जिला पंचायत चुनाव में संजीव नंबरदार को 3990, रविंद्र प्रधान को 5389, प्रमोद कुमार अन्ना को 6679, विधायक विक्रम सैनी समर्थक रोशन लाल सैनी को 5387, सुंदर पाल को 34, अमित कुमार को 16 मत मिले, जिसमें 325 मत निरस्त हुए। इस दौरान उप जिलाधिकारी अभिषेक कुमार, पुलिस क्षेत्राधिकारी शकील अहमद, थाना प्रभारी विश्वजीत सिंह, कस्बा चौकी इंचार्ज गजेंद्र सिंह, इंतजार अहमद मौजूद रहे।


 

From around the web