मुजफ्फरनगर के तितावी में थाना दिवस आयोजित, डीएम, सीडीओ व एसपी सिटी ने सुनी जनसमस्याएं

 
न

मुजफ्फनगर। सरकार की मंशानुसार आज जिलाधिकारी चंद्र भूषण सिंह व मुख्य विकास अधिकारी आलोक यादव संयुक्त रूप से थाना तितावी में शनिवार को आयोजित थाना समाधान दिवस संपन्न हुआ।

जिलाधिकारी ने निर्देश दिए कि जनता दर्शन के दौरान भूमि विवाद से संबंधित शिकायतें प्राप्त हो रही है, इसका आशय यह है कि लेखपाल, सिपाही भूमि विवाद प्रकरणों को गंभीरता से ले। सभी लेखपाल, सिपाही अपने क्षेत्र में आवंटित रोस्टर के अनुसार भ्रमण कर भूमि विवादों का अंकन रजिस्टर में करके उनका प्रभावी निस्तारण सुनिश्चित करें। निस्तारण के दौरान दोनों पक्षों से हस्ताक्षर भी करा लें।
तितावी थाना समाधान दिवस के दौरान कुल दो शिकायतें प्राप्त हुई, जिसका जिलाधिकारी ने मौके पर टीम बनाकर निस्तारण करा दिया और उन्होंने कानूनगो को निर्देश दिये कि अपने सर्कल मे जो भूमि विवाद की शिकायते है उनको 15 दिन के अन्दर निस्तारण कराएं। आने वाले दिनों में गांव-गांव जाकर भ्रमण करूंगा। अगर शिकायत आई तो संबंधित अधिकारियों पर कड़ी कार्रवाई करूंगा। उन्होंने कहा कि ग्रामीण क्षेत्र में लोगों को जागरूक करते हुए थाना दिवस के आयोजन का व्यापक स्तर पर प्रचार प्रसार करें। इसमें किसी भी स्तर पर कोताही नही होनी चाहिए। रोस्टर के अनुसार लेखपाल थाना दिवस में उपस्थित रहें, साथ ही नगर पालिका, ब्लाक, विद्युत विभाग के अधिकारी, कर्मचारी भी थाना समाधान दिवस के दौरान उपस्थित रहकर जनसमस्याओं के प्रभावी निस्तारण में सहयोग प्रदान करें।
इस दौरान क्षेत्राधिकारी, क्षेत्रीय लेखपाल, समस्त थाना स्टाफ उपस्थित रहे।

From around the web