मुजफ्फरनगर में 3 साल से लापता परिवार का पता नहीं लगा पाई पुलिस, विश्व हिंदू परिषद की कार्रवाई की मांग

 
न

मुजफ्फरनगर। जनपद में पीड़ित सोनू ने अपनी पत्नी, बहन व पुत्री के लापता होने की तहरीर थाना रतनपुरी को दे दी। लेकिन पुलिस ने मुकदमा दर्ज करने में 27 महीने का समय लगा दिया। इसी बीच सोनू की सास ने सोनू पर उल्टा साजिश के तहत बलात्कार और अपहरण का मुकदमा दर्ज कराकर सोनू को जेल भिजवा दिया।
मुजफ्फरनगर के कचहरी परिसर स्थित वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक कार्यालय पहुंचे विश्व हिंदू परिषद के पदाधिकारी व कार्यकर्ता पहुंचे। उन्होंने प्रार्थना पत्र एसपी ग्रामीण को सौंपते हुए बताया कि 3 साल से ज्यादा का समय बीत चुका है। पीड़ित सोनू का परिवार लापता है। विकास अग्रवाल ने बताया कि इस संबंध में पीड़ित सोनू ने थाना रतनपुरी पहुंचकर घटनाक्रम की जानकारी दी। इसी बीच सोनू की सास ने सोनू पर उल्टा साजिश के तहत बलात्कार और अपहरण का मुकदमा दर्ज कराकर सोनू को जेल भिजवा दिया।
लेकिन तब भी थाना रतनपुरी पुलिस द्वारा मामले को संज्ञान में लेकर कोई कार्यवाही नहीं की गयी। विश्व हिंदू परिषद के नगर अध्यक्ष विकास अग्रवाल ने कहा कि पुलिस ने पीड़ित सोनू का मुकदमा 27 महीने बाद दर्ज किया। जिसके बाद अभी तक भी पुलिस पीड़ित सोनू के परिवार का कोई पता नहीं लगा पाई। पीड़ित सोनू की मानें तो 3 साल पहले उसके ससुराल जन उसके घर आए और वह उसकी पत्नी सोनिया (27) उसकी बहन शिखा(11) और उसकी बेटी वंशिका (6) को अपने साथ ले गए जिसके बाद से अभी तक उनका कोई पता नहीं है। इस संबंध में सोनू ने थाना रतनपुरी पुलिस को तहरीर देते हुए परिवार वालों को खोजने की मांग की थी। इस बीच सोनू को अपने ससुराल जनों पर आरोप लगाते हुए कहा कि उन्होंने उसकी पत्नी बेटी और बहन को किसी देह व्यापार करने वाले संगठन को बेच दिया है। पुलिस की इस कार्यवाही से हताश होकर पीड़ित सोनू ने विश्व हिंदू परिषद का दरवाजा खटकाते हुए न्याय की गुहार लगाई है वही आज विश्व हिंदू परिषद के दर्जनों कार्यकर्ता व पदाधिकारियों ने एसपी ग्रामीण अतुल कुमार श्रीवास्तव से मिलकर मामले को जल्द से जल्द खुलासा करने की मांग की है। पुलिस प्रशासन को चेतावनी देते हुए कहा कि यदि मामले का 15 दिन के भीतर खुलासा नहीं किया गया तो वह आंदोलन और प्रदर्शन करने के लिए बाध्य होंगे। वहीं इस पूरे मामले पर एसपी देहात अतुल कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि मामले को संज्ञान में लेकर कार्यवाही की जा रही है। इस पूरे प्रकरण का जल्द ही खुलासा करेंगे।

From around the web