मुज़फ्फरनगर के लोहा व्यापारी के मुनीम व ड्राईवर ने ही रची थी 18 लाख की लूट की साजिश, दोनों गिरफ्तार

 
न


मुजफ्फरनगर। बीती देर रात मेरठ के थाना बहसूमा क्षेत्र में फिल्मी स्टाइल में बजरंग स्टील के मुनीम व चालक से हुई 18 लाख रूपये की लूट का पुलिस ने 24 घंटे में ही खुलासा कर दिया है। लोहा व्यापारी के मुनीम व ड्राईवर ने ही लूट की साजिश रची थी। दोनोंं ने जैक से खुद ही कार का शीशा तोडा और मिर्ची पाउडर भी फेंका था। पुलिस ने आरोपी मुनीम राजीव शर्मा व कार चालक पंकज गुप्ता को गिरफ्तार कर लिया है, जबकि उनका एक साथी फरार है। पुलिस ने दोनों से 18 लाख 48 हजार 300  रूपये की नकदी भी बरामद कर ली है। इस सम्बंध में मेरठ के एसएसपी रोहित सिंह सजवाण ने पत्रकार वार्ता कर घटना का खुलासा किया।

बीती देर रात मेरठ के बहसूमा में मुजफ्फरनगर के लोहा व्यापारी के मुनीम और चालक से फिल्मी स्टाइल में लूट की गई, उसे लेकर सनसनी फैल गई थी। बदमाशों ने मुनीम की कार को रोका और तुरंत शीशा तोड़कर अंदर मिर्ची झोंक दी थी। आंखों में जलन और सांस लेने में परेशानी हुई, तो ड्राइवर कार का दरवाजा खोलकर बाहर की ओर निकला। इसी दौरान बदमाशों ने नकदी का बैग लूट लिया और फरार हो गए। इसके बाद लूट की घटना की जानकारी मुनीम की ओर से अपने मालिकों को दी गई थी। इस तरह से हुई वारदात पुलिस ने मुनीम राजू उर्फ राजीव और चालक पंकज गुप्ता के बयान दिए थे । बयानों के अनुसार बदमाशों ने उनकी कार को ओवरटेक कर बहसूमा में रोका था। मुनीम राजू ने बताया कि इससे पहले वह संभल पाते, बदमाशों ने कार को घेर लिया था। इसके बाद चालक से दूसरी साइड वाले दरवाजे का शीशा पिस्टल की बट मारकर तोड़ दिया और अंदर मिर्ची फेंक दी। इसी के चलते मुनीम और चालक का सांस लेना मुश्किल हो गया था, इसके बाद बदमाशों ने नकदी का बैग लूट लिया और फरार हो गए थे।

लोहा व्यापारी के मुनीम व ड्राइवर के दिये गये बयानों के आधार पर पुलिस इस मामले की जांच पडताल में जुट गई थी और आज देर शाम पुलिस ने इस घटना का खुलासा कर दिया है।

बताया जा रहा है कि गांधी कॉलोनी निवासी बाल बहादुर स्टील कारोबारी हैं। उनका राणा चौक पर गोदाम है। रविवार को कारोबारी का मुनीम राजू उर्फ राजीव शर्मा निवासी मुजफ्फरनगर  स्विफ्ट कार से मेरठ गया  था। अलग-अलग स्थानों पर दुकानदारों से पेमेंट उठाया था। मुनीम राजू शर्मा ने बताया कि बहसूमा-रामराज के बीच में कार सवार बदमाशों ने कार को रोक दिया था। इस मामले में बजरंग स्टील के मालिक बाल बहादुर भी बहसूमा थाना पहुंच गये थे। उन्होंने अलग से मुनीम व ड्राइवर से पूछताछ की, तो पुलिस को दिये गये बयानों व बाल बहादुर को बताई गई कहानी में अंतर दिखाई दिया, जिसके बाद पुलिस ने दोनों से सख्ती से पूछताछ की, तो उन्होंने अपना जुर्म कबूल कर लिया और मुनीम व चालक से हुई 18 लाख रूपये की लूट का पुलिस ने 24 घंटे में ही खुलासा कर दिया है। लोहा व्यापारी के मुनीम व ड्राईवर ने ही लूट की साजिश रची थी। दोनोंं ने जैक से खुद ही कार का शीशा तोडा और मिर्ची पाउडर भी फेंका था। पुलिस ने आरोपी मुनीम राजीव शर्मा व कार चालक पंकज गुप्ता को गिरफ्तार कर लिया है, जबकि उनका एक साथी फरार है। पुलिस ने दोनों से 18 लाख 48 हजार 300  रूपये की नकदी भी बरामद कर ली है।

From around the web