रोहाना-देवबंद के बीच रेलवे विद्युत लाइन में फाल्ट आने से यातायात रहा घंटों बाधित

 
रोहाना-देवबंद के बीच रेलवे विद्युत लाइन में फाल्ट आने से यातायात रहा घंटों बाधित

मुजफ्फरनगर। रोहाना-देवबंद के बीच रेलवे विद्युत लाइन में तकनीकी खराबी आने से करीब साढ़े छह घंटे तक दिल्ली-सहारनपुर रेलवे ट्रैक ठप रहा। इस दौरान दैनिक यात्री के साथ ही रेल से सफर करने वाले लोगों को स्टेशनों पर इंतजार करते रहे। लाइन में इस फाल्ट के कारण छत्तीसगढ़ एक्सप्रेस ट्रेन करीब 7 घंटे देरी से पहुंची। इसके साथ ही चार पैसेंजर के साथ साथ करीब एक दर्जन मेल और एक्सप्रेस ट्रेन घंटों प्रभावित रही। गर्मी में स्टेशन पर रेल के इंतजार में यात्रियों को पसीना पसीना होना पड़ा।

गुरूवार को रेल यातायात करीब छह घंटे प्रभावित रहा। इसके चलते दिल्ली-देहरादून रेल खंड से गुजरने वाले कमोबेश एक दर्जन रेलगाडिय़ां घंटों की देरी से चलने के कारण यात्रियों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा। सवेरे दिल्ली तक ड्यूटी पर जाने वाले दैनिक यात्रियों और अन्य यात्रियों को भी काफी परेशानी का सामना करना पड़ा।

शुरूआत में बताया गया कि मुजफ्फरनगर के पास ही दिल्ली देहरादून रेलवे ट्रैक में तकनीकी खराबी होने से सहारनपुर से दिल्ली रेलवे ट्रैक ठप होकर रह गया था। इसके लिए फाल्ट की तलाश शुरू की गयी और इसको ठीक करने में करीब छह घंटे का समय लगा। इस दौरान कई ट्रेन घंटों लेट रही। छत्तीसगढ़ एक्सप्रेस ट्रेन पर सर्वाधिक प्रभाव पड़ा और वह करीब 7 घंटे के बाद मुजफ्फरनगर पहुंची। फाल्ट के कारण कई ट्रेनों को देवबंद और इससे आगे रेलवे लाइन पर पर स्टे दे दिया गया था। वहीं सुबह के समय मुजफ्फरनगर से दिल्ली जाने वाले दैनिक यात्री ट्रेनों के इंतजार में कई स्टेशनों पर तमाशबीन खड़े रहे।

बताया गया कि रोहाना और देवबंद के बीच ही अचानक रेलवे यातायात के लिए विद्युत लाइन में अचानक ही फाल्ट आ गया। यह फाल्ट तलाशने के लिए टीम जुटी, लेकिन इसका पता नहीं चल पाया। लाइन बंद हो जाने के कारण रेलगाडिय़ों के पहिये भी थम गये और सहारनपुर से दिल्ली तक रेलवे लाइन पर यातायात बुरी तरह से प्रभावित हुआ। यहां पर पूरा ट्रैक ठप होकर रह गया था।

इस दौरान इस रेल खंड पर डाउन ट्रेन काफी प्रभावित रही। इनमें सवेरे दिल्ली जाने वाली चारों पैसेंजर ट्रेन के साथ ही छत्तीसगढ़ एक्सप्रेस, नंदा देवी एक्सप्रेस, उधमपुर एक्सप्रेस, अमृतसर-बिलासपुर एक्सप्रेस, शालीमार, सुपर, जनशताब्दी, इंटरसिटी, उत्कल और जालन्धर नई दिल्ली एक्सप्रेस ट्रेन भी घंटों तक प्रभावित रहने के कारण यात्रियों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा।

From around the web