मुजफ्फरनगर के भोपा से महिला का फांसी लगा शव बरामद, क्षेत्र में सनसनी

 
अस

 

मोरना। भोपा थाना क्षेत्र के कस्बा मोरना व शुक्रताल मुख्य सड़क मार्ग पर एक इंटर कॉलेज के खेल मैदान के सामने नाले के किनारे महिला का फाँसी लगा शव मिलने से क्षेत्र में सनसनी फ़ैल गई। ग्रामीणों की सूचना पर पहुंची पुलिस ने घटनास्थल के आसपास से साक्ष्य जुटाने व जांच पड़ताल के बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। महिला की पहचान थाना सरधना जिला मेरठ के रूप में हुई है। महिला दो दिन पहले घर से पड़ोस में ही शादी संगीत में शामिल होने की बात कहकर घर से गई थी।

पुलिस सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार, रविवार को भोपा थाना क्षेत्र के अन्तर्गत आने वाले कस्बा मोरना व शुक्रताल मुख्य सड़क मार्ग पर इंटर कॉलेज के खेल मैदान के सामने नाले के किनारे लगभग 52 वर्षीय महिला का शव पेड़ पर फंदे के सहारे लटकें होने की सूचना ग्रामीणों के द्वारा पुलिस को दी गई। महिला का फांसी लगा शव मिलने से क्षेत्र में सनसनी फ़ैल गई और लोग घटनास्थल की ओर दौड़े पड़े। ग्रामीणों ने बताया कि जिस स्थान से महिला का फांसी लगा शव बरामद हुआ है, उसके आसपास ही गंदे पानी का नाला बह रहा है। नाले के किनारे खड़े पेड़ पर महिला का फांसी लगा शव पुलिस ने घटनास्थल से बरामद किया। पुलिस ने घटनास्थल पर मौजूद लोगों से महिला के शव की शिनाख्त का प्रयास किया गया।

थाना प्रभारी निरीक्षक ने बताया कि महिला ने लाल रंग का सूट पहना हुआ है, जिस पर अन्य रंग के शेड भी हैं। घटनास्थल पर ग्रामीणों का जमावड़ा लगा रहा।

पुलिस ने घटनास्थल का बारीकी से निरीक्षण किया और आसपास से साक्ष्य जुटाए। ग्रामीणों की मदद से पुलिस ने महिला के शव की पहचान कराने का प्रयास किया गया। पुलिस ने बताया कि महिला की पहचान सरोज पत्नी हरिचंद निवासी ग्राम एतमादनगर अलीपुर थाना सरधना जिला मेरठ के रूप में हुई है। महिला 13 मई को लगभग 12 बजे घर से शादी संगीत में शामिल होने के लिए कहकर घर से गई थी और तभी से वह गायब थी। मामला हत्या का है या आत्महत्या का फिलहाल इसकी जांच चल रही है। बताया जाता है कि तीर्थ नगरी शुक्रताल में लोग गंगा में स्नान करने आते रहते हैं। 

महिला ने स्वयं फांसी लगाई या किसी अन्य का घटना में हाथ है, फिलहाल इस बारे में कुछ नहीं कहा जा सकता। पुलिस ने फिलहाल आवश्यक कागजी कार्रवाई के पश्चात महिला के शव को पोस्टमार्टम को भिजवा दिया गया है।

From around the web