रेशु एडवरटाइजिंग के सत्यप्रकाश रेशु के खिलाफ मुकदमा दर्ज, मोहन भागवत के फोटो के दुरूपयोग का आरोप 

 
न

मुज़फ्फरनगर -पुलिस ने राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के प्रमुख मोहन भागवत का फोटो बिना अनुमति होर्डिंग पर चस्पा करने के आरोप में एक एडवरटाइजिंग कंपनी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के जिला कार्यवाह और चरथावल के ग्राम कछौली निवासी  सुरेन्द्र सिंह ने एसएसपी को प्रार्थना पत्र देकर आरोप लगाया था कि जिले का रेशु एडवरटाइजर का  मालिक सत्यप्रकाश रेशु अपने राजनीतिक प्रयोजन के लिए बिना अनुमति सरसंघ प्रमुख मोहन भागवत का चित्र होर्डिंग में अपने चित्र के साथ प्रयाेग कर रहा है।

थाना सिविल लाइन पुलिस के अनुसार सुरेन्द्र सिंह का कहना है कि वह स्वयं सेवक संघ के जिला कार्यवाह पद का दायित्व निर्वहन कर रहा है तथा संगठन के  प्रमुख  संघ चालक मोहन भागवत के प्रतिनिधि के रूप में कार्य करता है। उन्होंने आरोप लगाया है कि मुजफ्फरनगर में  सत्य प्रकाश रेशु अपनी एडवरटाइजिंग कंपनी के माध्यम से सरसंघ चालक का चित्र अपने राजनीतिक प्रयोजन के लिए बिना अनुमति प्रयोग कर रहा है। कई बार निवेदन करने के बाद भी सत्यप्रकाश रेशु ने इस तरह के होर्डिंग्स नहीं हटाए। इस तरह के होर्डिंग्स लगाने से संगठन की छवि को आघात पहुंचा है। समाज में संगठन के प्रति गलत संदेश भी जा रहा है। उन्होंने मांग की थी कि चित्र लगे ऐसे होर्डिंग्स को उतरवाया जाए। उन्होंने बताया कि पुलिस ने कछौली के सुरेन्द्र सिंह की तहरीर पर सत्यप्रकाश रेशु के विरुद्ध आइपीसी की धारा-505(2) यानी घृणा या वैमनस्य की भावनाएं पैदा करने के आशय के आरोप में मुकदमा दर्ज कर विवेचना शुरू कर दी है ।

From around the web