मुज़फ़्फ़रनगर में भाकियू ज़िला पंचायत चुनाव में कूदी, संजीव बालियान के भाई को बनाया विपक्ष का प्रत्याशी

ढाई साल के लिए सतेंद्र बालियान और ढाई साल के लिए तहसीन बानो को अध्यक्ष बनाने का तैयार किया फार्मूला 

 
1


मुजफ्फरनगर। जिला पंचायत अध्यक्ष पद के प्रतिष्ठापूर्ण चुनाव में आज उस समय नया मोड आ गया, जब केन्द्रीय मंत्री डा. संजीव बालियान के भाई सतेन्द्र बालियान को विपक्ष ने अपना संयुक्त रूप से प्रत्याशी घोषित कर दिया, जबकि भाजपा ने पहले से ही डॉ. वीरपाल निर्वाल को प्रत्याशी घोषित कर रखा है।

वार्ड 18 से जिला पंचायत सदस्य सतेन्द्र बालियान निर्वाचित हुए हैं और आज ही उन्होंने सिसौली में भाकियू अध्यक्ष नरेश टिकैत की मौजूदगी में भाकियू की सदस्यता ली है। इसके पश्चात विपक्ष ने उन्हें अपना प्रत्याशी घोषित कर दिया है। इस मौके पर यह भी तय हुआ है कि सतेन्द्र बालियान विजयी होने पर ढाई वर्ष के लिए जिला पंचायत अध्यक्ष रहेंगे, जबकि अगले ढाई वर्ष के लिए आजाद समाज पार्टी की जिला पंचायत सदस्य तहसीन बानो पत्नी सईदुज्जमा जिला पंचायत अध्यक्ष होंगी। आज के इस घटनाक्रम से राजनीतिक हलकों में हलचल मच गयी है और भाजपा को भी विपक्ष की रणनीति का तोड़ निकालने के लिए फिर से अपनी रणनीति बनानी होगी, क्योंकि केन्द्रीय मंत्री व सांसद डा. संजीव बालियान के लिए यह चुनाव प्रतिष्ठा का प्रश्र है, जिसके वे प्रभारी भी हैं।

आज देर शाम घटे इस अप्रत्याशित घटनाक्रम में वार्ड 18 से जिला पंचायत सदस्य सतेंद्र बालियान (केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान के तहेरे भाई) सिसौली में पहुंचकर भाकियू में शामिल हो गए हैं। सिसौली में सर्वसमाज की एक पंचायत आयोजित की गयी, पंचायत में भाकियू अध्यक्ष चौ. नरेश टिकैत की मौजूदगी में सतेंद्र बालियान को जिला पंचायत अध्यक्ष का प्रत्याशी घोषित किया गया है, जिसमें जिला पंचायत के 21 सदस्यों ने हिस्सा लिया।

पंचायत में सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया कि वर्तमान में सत्येंद्र बालियान जिला पंचायत अध्यक्ष पद के प्रत्याशी होंगे, जो विजयी होने पर ढाई वर्ष तक जिला पंचायत अध्यक्ष रहेंगे, जबकि अगले ढाई साल बाद सईदुज्जमा की पत्नी तहसीन बानो को जिला पंचायत अध्यक्ष बनाया जाएगा। सतेन्द्र बालियान ने भारतीय किसान यूनियन में शामिल होने की घोषणा करते हुए कहा कि किसान मसीहा चौ. टिकैत साहब का आदेश मेरे लिए पत्थर की लकीर है। ढाई वर्ष बाद मैं खुद ही अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दूंगा, जिसका सभी सदस्यों ने स्वागत किया और सतेन्द्र बालियान को जिला पंचायत अध्यक्ष का उम्मीदवार घोषित किया। पंचायत में मौजूद सभी लोगों ने तन-मन-धन से सत्येंद्र बालियान की मदद करने की घोषणा करते हुए कहा कि जीत निश्चित होगी।

आपको बता दें कि बीजेपी ने पार्टी के वरिष्ठ नेता डॉक्टर वीरपाल निर्वाल को जिला पंचायत अध्यक्ष पद का प्रत्याशी घोषित किया था, पार्टी के पास पहले 13 सदस्य थे , पार्टी ने दो दिन पहले 15 और सदस्यों के पार्टी के समर्थन की घोषणा की थी जिसके बाद पार्टी के पास 28 सदस्य माने जा रहे थे,जिला पंचायत में जीत के लिए पार्टी को 22 वोट की ज़रुरत थी,पार्टी का 28 का दावा था जिससे पार्टी की एकतरफा आसान जीत की सम्भावना थी लेकिन आज नरेश टिकैत के इस दांव ने चुनाव को पूरा रोचक बना दिया है ,विपक्ष ने आज 21 सदस्य होने का दावा किया है और उसे केवल एक वोट की ज़रुरत पड़ेगी।आज टिकैत की घोषणा के बाद अब ये चुनाव बीजेपी और भाकियू के लिए अब प्रतिष्ठा का चुनाव बन गया है। ऊंट किस करवट बैठेगा इस का खुलासा अगले कुछ दिन में ही सामने आ पायेगा। 

From around the web