मुज़फ्फरनगर में बुजुर्ग ने की भतीजों के नाम जमीन, पुत्रियों ने किया तहसील में हंगामा, सड़क पर ही लेट गई

 
न


मुजफ्फरनगर। तितावी थाना क्षेत्र के गांव पीपलशाह निवासी बुजुर्ग  किसान इलमचंद  ने आज अपने भतीजों के साथ सदर तहसील में पहुंचे। इलमचंद को इको कार में सुरक्षा में लेकर पुलिसकर्मी यहां आये थे। बताया जा रहा है कि इलमचंद की तीन बेटियां भी है और उनके द्वारा पूर्व में ही जिला प्रशासन को शिकायत की गई थी कि उनके पिता का भतीजों ने अपहरण कर रखा है और दबाव बनाकर उसकी जमीन अपने नाम कराना चाहते है, इसे रोकने के लिये गुहार भी बेटियों ने लगाई थी, लेकिन आज इलमचंद पुलिस सुरक्षा में तहसील में पहुंचे और यहां पर भूमि की रजिस्ट्री कराने के लिये इलमचंद की ओर से सबरजिस्ट्रार द्वितीय के कार्यालय में आवेदन किया गया।

बताया गया है कि करीब 25 बीघा भूमि को इलमचंद ने अपने भतीजों के नाम करने के लिये रजिस्ट्री कार्यालय में गिफ्ट डीड पेश किया। इलामचंद द्वारा सारी जमीन अपने भतीजों के नाम करने का विरोध कर रही उनकी बेटियां भी परिजनों के साथ तहसील में पहुंची और इसे रोकने की मांग करते हुए हंगामा किया। बेटियों ने बारिश के बीच ही तहसील के गेट के सामने सडक पर लेट कर इसका विरोध जताया, लेकिन उनकी किसी ने नहीं सुनी। तहसील के बाहर इलमचंद की बेटियां प्रदर्शन करती रही और तहसील के अंदर इलमचंद ने अपने भतीजों के नाम गिफ्ट डीड कर भूमि उनके नाम कर दी, विरोध कर रही बेटियों ने पुलिस पर भी गंभीर आरोप लगाये है।

उनका कहना है कि आरोपियो के साथ साज खाकर पुलिस उनका साथ दे रही है और अब उनके पिता को जान का खतरा बन गया है। इस दौरान तमाशबीनों की भीड भी वहां जमा हो गई। इलमचंद की बेटियों का आरोप है कि उनके भतीजों ने उनका अपहरण कर रखा है और अपने घर में रख रहे है, इसलिये वह उनके दबाव में है। इलमचंद की बेटियों ने कहा कि उक्त 25 बीघा भूमि पर उनका ही अधिकार है, लेकिन उनके पिता उक्त भूमि को अपने भतीजों को दे रहे है।
रजिस्ट्री आफिस में करंट आने से बैनामे बंद हुए
 तहसील सदर में आज एक बुजुर्ग  द्वारा अपनी जमीन भतीजों के नाम करने को लेकर हुए हंगामे के बीच रजिस्ट्री आफिस में करंट आने से घंटों तक बैनामे बंद रहे। बताया जा रहा है कि रजिस्ट्री आफिस में एल्युमीनियम की जाली में करंट आ गया, जिसे काफी देर तक सभी को छूने से मना कर दिया गया था। इस दौरान विद्युत कर्मियों को भी सूचना देकर बुलाया गया और फाल्ट ठीक कराया।

From around the web