मुज़फ्फरनगर में ब्लाक प्रमुखों को कराई गई शपथ ग्रहण, सदर में वर्षा चौधरी ने ली शपथ 

 
न


 मुजफ्फरनगर। कूकड़ा चौक पर स्थित एक बैंकट हॉल में आज सदर ब्लॉक प्रमुख वर्षा चौधरी व बीडीसी सदस्यों को एसडीएम सदर दीपक कुमार ने शपथ ग्रहण कराई। शपथ ग्रहण समारोह में सदर ब्लॉक प्रमुख श्रीमती वर्षा चौधरी पत्नी पूर्व ब्लाक प्रमुख अमित चौधरी को एसडीएम सदर ने शपथ ग्रहण कराई, उसके बाद ब्लाक प्रमुख वर्षा चौधरी ने सदर ब्लाक क्षेत्र के सभी बीडीसी सदस्यों को शपथ दिलाई।

शपथ ग्रहण समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में पहुंचे राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार कपिल देव अग्रवाल, जिला पंचायत सदस्य श्रीभगवान शर्मा, जिला पंचायत सदस्य तरुण पाल, सरवट ग्राम प्रधान सतीश बालियान द्वारा नवनिर्वाचित सदर ब्लॉक प्रमुख वर्षा चौधरी को शुभकामनाएं दी गई।
 इस अवसर पर सदर ब्लाक प्रमुख श्रीमती वर्षा चौधरी ने कहा कि पिछले कार्यकाल में उनके पति अमित चौधरी सदर ब्लाक प्रमुख रह चुके हैं। लगातार उनके द्वारा पूरे क्षेत्र में विकास कराया गया था, अब वह क्षेत्र की जनता एवं भारतीय जनता पार्टी के पदाधिकारियों के आशीर्वाद के कारण सदर ब्लॉक अध्यक्ष पद पर आसीन हुई है। वह सभी की आशाओं पर खरा उतरकर पूरे क्षेत्र में विकास ही विकास कर आएगी।

जानसठ क्षेत्र से निर्वाचित हुए ब्लाक प्रमुख और क्षेत्र पंचायत सदस्य (बीडीसी) ने मंगलवार को पद व गोपनीयता की शपथ ली। एसडीएम समेत प्रशासकीय अधिकारियों की मौजूदगी में शपथ ग्रहण समारोह ब्लॉक  मैं आयोजित किया गया।
मंगलवार को ब्लॉक जानसठ में एसडीएम जयेंद्र कुमार द्वारा निर्वाचित हुए ब्लाक प्रमुख नरेंद्र सिंह और क्षेत्र पंचायत सदस्य (बीडीसी) को प्रशासकीय अधिकारियों की मौजूदगी में शपथ दिलाई गई  ब्लॉक क्षेत्र में 123 बीडीसी सदस्य नव निर्वाचित हुए थे नरेंद्र सिंह ब्लाक प्रमुख 5 वोटों से विजय घोषित हुए थे इस दौरान एसडीएम जयेंद्र कुमार ने कहा कि  ब्लाक प्रमुख क्षेत्र का महत्वपूर्ण पद होता है इसलिए  ईमानदारी और सत्य निष्ठा का पालन करते हुए क्षेत्र के विकास कार्यों में योगदान दें इस दौरान प्रमुख नरेंद्र सिंह ने कहा कि मैं पूर्ण कर्तव्य मेहनत और लगन और ईमानदारी से क्षेत्र के विकास कार्यों में योगदान दूंगा तो वही बीडीसी सदस्यों ने भी विकास कार्यों में योगदान देने की बात कही।  इस दौरान वीडियो संत प्रकाश एडीओ पंचायत वह सीओ शकील अहमद थाना प्रभारी डीके त्यागी कस्बा चौकी इंचार्ज अवधेश शर्मा सहित क्षेत्र के ग्राम प्रधान मौजूद रहे।
कोरोना काल में ब्लॉक में शपथ ग्रहण समारोह के कार्यक्रम में क्षेत्र के लोगों की भारी भीड़ देखने को मिली । वैसे भी गर्मी में बुरा हाल था और आम नागरिक उमस भरी गर्मी से परेशान थे, लोग इधर-उधर गर्मी से बचने के लिए दौड़ते रहे ।  जबकि 2 दिन पहले ही एसडीएम जानसठ ने  थाना प्रांगण में मीटिंग लेकर ईद के मौके पर लगभग 50 आदमियों से एकत्र होने की बात कही थी लेकिन उसके बावजूद भी ब्लॉक जानसठ में कई सौ लोगों की भारी भीड़ दिखाई दी। शपथ ग्रहण समारोह में खाने का इंतजाम था जिसमें लोगों की खाने पर भारी भीड़ टूट पाई, और ब्लॉक अधिकारियों और कर्मचारियों के पसीने छूट गए। इस उमस भरी गर्मी में वैसे भी बुरा हाल था लेकिन भारी भीड़ होने के कारण व्यवस्था भंग रही।
खतौली में नवनिर्वाचित ब्लॉक प्रमुख श्रीमती संजो देवी ने समारोह पूर्वक शपथ ग्रहण करके क्षेत्र के विकास में चार चाँद लगाने का आश्वासन क्षेत्रवासियों को दिया है ! एसडीएम इन्द्रकान्त द्विवेदी ने ब्लॉक प्रमुख श्रीमती संजो देवी को शपथ ग्रहण करायी ! तत्पश्चात ब्लॉक प्रमुख श्रीमती संजो देवी ने क्षेत्र पंचायत सदस्यों को शपथ ग्रहण कराकर इनसे क्षेत्र का सम्पूर्ण विकास कराने में सहयोग करने की अपील की ! ब्लॉक प्रमुख श्रीमती संजो देवी ने कहा कि ब्लॉक क्षेत्र के सभी गांवों का बिना भेदभाव समुचित विकास कराना उनकी प्राथमिकता में रहेगा ! विकास कार्य पूरी पारदर्शिता से गुणवत्तापूर्ण कराये जायेंगे ! मुख्य अतिथि  क्षेत्रीय विधायक विक्रम सैनी ने कहा कि भाजपा की करनी और कथनी में कोई अन्तर नही है ! भाजपा ने जितने वादे जनता से किये, उन सभी को पूरा कर दिखाया ! मुद्दा विहीन विपक्षी दल जनता को गुमराह करने का प्रयास कर रहे हैं ! जनता विपक्षी दलों के झूठे प्रचार के झांसे में आने वाली नही है ! मुख्य रूप से ब्लॉक प्रमुख पति गौतम सिंह, खण्ड विकास अधिकारी पवन विश्वकर्मा, बोबिन्दर सहरावत, विधायक प्रतिनिधि पंकज भटनागर, सुधीर सैनी पूर्व जिलाध्यक्ष आदि उपस्थित रहे ! 

चरथावल कस्बे के रोहाना तिराहे पर स्थित कमला फार्म हाउस में मंगलवार को नव निर्वाचित ब्लाक प्रमुख अक्षय पुण्डीर समेत ब्लाक क्षेत्र के सभी बीडीसी सदस्यों ने पद एवं गोपनीयता की शपथ ली।चरथावल ब्लॉक प्रमुख अक्षय पुंडीर को नामित नोडल अधिकारी जिला गन्ना अधिकारी आरडी द्रिवेदी व सभी बीडीसी सदस्यों को चरथावल ब्लॉक प्रमुख अक्षय पुंडीर में शपथ दिलाई। शपथ के बाद नवनिर्वाचित ब्लाक प्रमुख अक्षय पुंडीर ने विकासखंड में पहुंचकर चरथावल ब्लॉक प्रमुख का कार्यभार ग्रहण कर लिया।

 विकासखंड के सभी नवनिर्वाचित क्षेत्र पंचायत सदस्यों का शपथ ग्रहण समारोह बारिश की संभावनाओं को देखते हुए कस्बे के रोहाना तिराहे पर स्थित कमला फार्म हाउस में आयोजित किया गया। शपथ ग्रहण समारोह में नामित किए गए नोडल अधिकारी जिला गन्ना अधिकारी आर डी दिवेदी  ने चरथावल ब्लॉक प्रमुख अक्षय पुंडीर को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई इसके बाद चरथावल ब्लॉक प्रमुख अक्षय पुंडीर ने समस्त बीडीसी सदस्यों को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई शपथ के तुरंत बाद ब्लाक प्रमुख अक्षय पुंडीर ने विकासखंड में पहुंचकर ब्लाक प्रमुख का कार्यभार भी ग्रहण कर लिया। इस मौके पर समस्त क्षेत्र पंचायत सदस्यों ने भाग लिया चरथावल थाना प्रभारी महेंद्र पाल सिंह पुलिस फोर्स के साथ शपथ ग्रहण समारोह में सुरक्षा की दृष्टि से मौजूद रहे।

From around the web