राज्यमंत्री कपिलदेव ने लिखी डीएम-एसएसपी को चिट्ठी, सूदखोरों से बचाये गरीबों को, लिया जा रहा है मोटा ब्याज 

 
न

मुज़फ्फरनगरl -राज्य मंत्री कपिल देव अग्रवाल ने जिलाधिकारी व वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक को पत्र लिखकर सूदखोरों पर कार्यवाही करने के निर्देश दिए है। 

विदित रहे 7 जून को जनपद शाहजहांपुर  में सूदखोर की प्रताड़ना से परेशान होकर एक दम्पति ने अपने  दो मासूम बच्चो सहित फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली जनपद मुज़फ्फरनगर में भी इसी प्रकार सूदखोरो द्वारा मोटी ब्याज दरो पर पैसा देकर गरीब लोगो से रकम वसूलने का कार्य चल रहा हैं तथा रकम का ब्याज इतना बढ़ा देते हैं जिससे सूदखोर गरीब व्यक्ति के घर की रजिस्ट्री तक करवा लेते हैं तथा मकान खाली करने का अल्टीमेटम दे दिया जाता हैं और मकान दुकान न होने पर उनके परिवार को जान से मारने तथा उनके परिवार की महिलाओ के साथ दुर्व्यवहार भी किया जाता हैं।

सूदखोरो के डर के कारण पीड़ित व्यक्ति पुलिस चौकी/थाने में भी अपनी रिपोर्ट दर्ज नही कराता हैं तथा सूदखोर उसका शोषण करता रहता हैं। मुज़फ्फरनगर में  तो कई पुलिस वाले भी खुद सूद पर पैसा देने का काम करते है। 

ब्याज पर पैसा उधार लेने वालो में मुख्य रूप से रिक्शा, रेहड़ी पटरी, सब्जी ठेले वाले, छोटे दुकानदार शामिल हैं, मंत्री कपिल देव ने अपने पत्र में अधिकारियो को निर्देश दिए हैं कि इस प्रकार के मामलो में पीड़ित व्यक्तियों से गोपनीय तरीको से सूचनाये प्राप्त करके सूदखोरो को चिन्हित कर उन पर सख्त कार्यवाही करें तकि आम जन को सूदखोरों के शोषण से मुक्ति मिल सके।

From around the web