मुजफ्फरनगरः महिला स्पेशल पिंक टीकाकरण कैंप का जिलाधिकारी ने किया शुभारंभ

 
1

मुजफ्फरनगर। मुजफ्फरनगर में आज जिला महिला चिकित्सालय परिसर में कोविड-19 से बचाव के लिए महिलाओं का अलग से एक पिंक बूथ टीकाकरण कैंप लगाया गया। जहां महिलाओं के स्वागत के लिए पिंक बूथ को गुलाबी रंग के गुब्बारों से सजाया गया। महिलाओं के लिए टीकाकरण बूथ पर तमाम सुविधाएं उपलब्ध रही। महिला स्पेशल टीकाकरण बूथ का शुभारंभ जिलाधिकारी महोदया सेल्वा कुमारी जे द्वारा किया गया। उन्होंने यहां पहुंच कर सभी व्यवस्थाओं को देखा ओर टीकाकरण कराने आई महिलाओं से बातचीत की। जिलाधिकारी महोदय ने महिलाओ को टीकाकरण के लिए प्रेरित किया। इस दौरान महिलाओं ने भी महिला विशेष पिंक टीकाकरण बूथ के संचालन होने पर खुशी जाहिर की। उन्होंने कहा कि महिलाओं के लिए टीकाकरण हेतू इन बूथों पर आने मे कोई परेशानी नहीं होगी। इन बूथों से महिलाओं में टीकाकरण कराने के लिए उत्साह बढेगा।

बता दें कि ये महिला स्पेशल पिंक टीकाकरण बूथ पूरी तरह से स्वास्थ्य विभाग ने गुलाबी रंग की थीम के साथ बनाया है इसमें गुलाबी रंग के ही गुब्बारे लगाए गये है। यहां महिलाओं के लिए सभी सुविधाएं है।

शासन की मंशा के अनुरूप आज जिला महिला चिकित्सालय में सीएमएस कार्यालय के ऊपरी हॉल में कोविड से बचाव हेतु महिला विशेष शिविर का शुभारंभ जिलाधिकारी सेल्वा कुमारी जे ने किया। जिलाधिकारी सेल्वा कुमारी जे के यहां पहुंचने पर सीएमओ डॉ एमएस फौजदार व सीएमएस महिला डॉ आभा आत्रेयगीतांजली वर्मा ने उनका स्वागत किया। उसके बाद जिलाधिकारी सेल्वा कुमारी जे ने महिला स्पेशल बूथ का शुभारंभ कर वहां उपस्थित महिलाओं युवतियों से बातचीत की और कहा कि सभी  महिलाएं स्पेशल पिंक टीकाकरण बूथों का लाभ लें।

इस दौरान मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ एम एस फौजदार के साथ उन्होंने अस्पताल की अन्य व्यवस्थाओं का भी अवलोकन किया और वहां संचालित अन्य टीकाकरण की व्यवस्थाओं को देखा। सीएमओ डॉ एम एस फौजदार ने बताया कि एक महिला स्पेशल बूथ सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र खतौली पर भी संचालित हो गया है।

From around the web