कैराना में फ़र्ज़ी डिग्री के आधार पर अस्पताल का संचालन करने वाले कथित चिकित्सक पर मुकदमा दर्ज, डॉक्टर फरार 

 
न

कैराना। तीन सप्ताह पूर्व एसीएमओ द्वारा भारी अनियमितताएं पाए जाने व फ़र्ज़ी डिग्री के आधार पर शकुंतला हॉस्पिटल का संचालन करने वाले कथित चिकित्सक के विरुद्ध संगीन  धराओं में मुकदमा दर्ज कराया गया है।

गत आठ जुलाई को महिला की शिकायत पर नगर के मुख्य पानीपत खटीमा मार्ग पर स्थित शकुंतला हॉस्पिटल की जाँच को पहुँचे तत्कालीन एसीएमओ सुशील कुमार द्वारा जांच के दौरान अस्पताल संचालक डॉक्टर हरेंद्र की डिग्री फर्जी पाए जाने व अनियमितताएं मिलने पर हॉस्पिटल को सीज किया गया था। इस दौरान कथित चिकित्सक मौके से फरार हो गया था। इस संबन्ध में आज एसीएमओ जाहिद अली त्यागी द्वारा कैराना कोतवाली पर कूटरचित दस्तावेज़ों  के आधार पर फर्जीवाड़ा करते हुए फ़र्ज़ी डिग्री के सहारे हॉस्पिटल का संचालन करने, लापरवाही बरतने सहित अन्य  संगीन धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया गया है।

बागपत निवासी डॉक्टर हरेंद्र के खिलाफ इससे पूर्व में बड़ौत व मथुरा आदि में भी फ़र्ज़ी डिग्री के आधार पर हॉस्पिटल का संचालन करने सहित अन्य गंभीर आरोपों में मुक़दमे दर्ज हैं। वहाँ से भगकर इस फ़र्ज़ी चिकित्सक ने स्वास्थ्य विभाग से सांठगांठ कर कैराना में शकुंतला हॉस्पिटल में अपना कारोबार जमाया था और फ़र्ज़ी डिग्री के आधार पर रजिस्ट्रेशन कराने में भी कामयाब हो गया था। स्वास्थ्य विभाग द्वारा डिग्री की गहनता से जांच हुई तो डिग्री भी नकली साबित हो गई थी,जिसका कहीं भी कोई रिकॉर्ड नहीं मिला था।

From around the web