शामली में शराब की दुकानों पर ओवर रेटिंग की शिकायतों पर आबकारी विभाग की टीम ने कई दुकानों पर की चेकिंग

 
न

शामली। जनपद की शराब की दुकानों पर ओवर रेटिंग की शिकायतों की सत्यता जानने के लिए इलाहाबाद से आई आबकारी विभाग की टीम ने कई दुकानों पर चैकिंग करते हुए जांच की, लेकिन किसी भी दुकान पर ओवर रेटिंग नही पाई गई।

पिछले वर्ष जनपद की शराब की दुकानों पर ओवर रेटिंग की शिकायतों को लेकर काफी बवाल मचा था। शासन द्वारा मामले का संज्ञान लेते हुए मेरठ सहारनपुर व इलाहाबाद की आबकारी टीमों का गठन करते हुए जांच कराई गई, जिसमें अंग्रेजी, व देशी शराब की कई दुकानों पर रंगे हाथों सैल्समैनों को ओवर रेटिंग लेते हुए पकडा गया था। जिस पर उच्च स्तरीय कार्यवाही करते हुए दुकानों पर भारी जुर्माना लगाया गया तो वही एक आबाकारी निरीक्षक को भी निलंबित कर दिया गया।

बताया जाता है कि आबकारी विभाग के उच्च अधिकारियों को एक बार फिर ओवर रेटिंग की शिकायत मिली। जिसका संज्ञान लेते हुए मंगलवार देर शाम इलाहाबाद की आबकारी विभाग की टीम ने सिंभालका स्थित देशी शराब की दुकान पर खरीदारी करते हुए जांच की। इसके बाद झिंझाना, ऊन, गढीपुख्ता, थानाभवन की दुकानों पर भी खरीदारी कराते हुए जांच की, लेकिन कही पर भी ओवर रेटिंग नही पाई गई। टीम ने कई दुकानों पर साफ सफाई व कागजातों को तरीके से न रखने पर जुर्माने की हिदायत दी। बताया जाता है कि उक्त टीम द्वारा सारी जांच गोपनीय तरीके से की गई और स्थानीय आबकारी विभाग को कानो कान खबर तक नही लगी। 

From around the web