कांधला में पैट्रोल बम से घर के बाहर खड़ी गाड़ी में लगाई आग, पुलिस को आगजनी से संबंधित कई सबूत मिले

 
न

कांधला। कस्बे के हुड़दंगियों ने एक ब्राह्मण परिवार के घर के बाहर खड़ी गाड़ी में पैट्रोल बम से आग लगा दी। आग लगते ही गाड़ी में जोर से ब्लास्ट हुआ। मौहल्लेवासियों ने घंटे भर की भारी मशक्कत के बाद ब्राह्मण परिवार के साथ मिलकर आग पर काबू पाया, सूचना पर पहुंची पुलिस ने मामले में छानबीन की। मौके पर लगे सीसीटीवी फुटेज को भी पुलिस ने खंगाला। आगजनी करने वाले आरोपियों के कई सबूत पुलिस के हाथ लगे हैं। पुलिस गहनता से मामले की जांच कर रही है। थाने में आगजनी करने वालों के खिलाफ राष्ट्रीय ब्राह्मण युवजन सभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष सिद्धपीठ माँ शाकुम्भरी पीठाधीश्वर भृगुवंशी आशुतोष पाण्डेय की ओर से  नामजद तहरीर दी गई है।

कस्बा कांधला में एक ब्राह्मण परिवार के आशुतोष पांडेय ने बताया कि उनके परिवार के सदस्यों को  विनय बालियान निवासी मोहल्ला जाट कालोनी कांधला व अन्य लोगों ने धमकी दी थी कि कांधला क्लब का रजिस्ट्रेशन वापस ले लो, वरना तुम्हारी गाड़ी और मकान में आग लगा देंगे और तुम्हारी हत्या कर देंगे। मंगलवार की रात्रि करीब 2 बजकर 5 मिनट पर विनय व अन्य लोगों ने अज्ञात व्यक्तियों को भेजकर गाड़ी में आग लगवा दी। वारदात के वक्त विनय बालियान के बाकी साथी पीछे रुक  गए, जिसमें एक व्यक्ति आगे आया और गाड़ी में विस्फोटक पदार्थ/ पेट्रोल बम डालकर आग लगा दी, जो घटनास्थल पर लगे सीसीटीवी फुटेज में दिखाई दे रहा है। पीडि़त की गाड़ी नीले कलर में टाटा कंपनी की है, जो पीडि़त भृगुवंशी आशुतोष पांडेय के मकान में स्थित मंदिर सिद्धपीठ माँ शाकुम्भरी देवी भवन  के बाहर पूर्व की भांति रात में भी खड़ी हुई थी, आग लगने से गाड़ी पूरी तरीके से जलकर खाक हो गई है तथा मन्दिर की दीवारों में भी दरार आ गयी है, जिसकी क्षतिपूर्ति नहीं की जा सकती है।

जोर से धमाका होने पर पीडि़त परिवार के सदस्यों ने  मौहल्लेवासियों की मदद से  पानी डालकर किसी तरह आग को बुझा कर करीब 1 घंटे  बाद काबू किया। घटना की सूचना रात में ही पुलिस अधीक्षक को पीडि़त ने उनके सीयूजी नम्बर पर दे दी, जिसके बाद मौके पर पुलिस ने पहुँचकर मामले में जांच पड़ताल करते हुए आगजनी करने वालों की तलाश  शुरू की, लेकिन कोई आरोपी हाथ नहीं लग सका । मौके से पुलिस को आरोपी की शिनाख्त करने के लिए कई महत्वपूर्ण सबूत मिले, जिनके आधार पर पुलिस कार्यवाही करने में लगी हुई है।  राष्ट्रीय ब्राह्मण  युवजन सभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा है, यदि 48 घंटे में आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं हुई, तो भूख हड़ताल करने पर मजबूर होंगे।

From around the web