पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट से दहला शामली,क्षत विक्षत हालत में मिला महिला का शव

 
स

शामली। थाना क्षेत्र के गांव भटवाड़ा में एक पटाखा फैक्ट्री में हुए विस्फोट के बाद इलाके में अफरा-तफरी मच गई। हालांकि फैक्ट्री के अंदर कोई व्यक्ति नहीं मिला लेकिन प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि कुछ लोग घायलों को एक गाड़ी में भरकर ले जाते हुए देखे गए। छानबीन करने पर फैक्ट्री की बगल में स्थित एक क्षत विक्षत महिला का शव भी बरामद हुआ है लेकिन अनुमान लगाया जा रहा है कि कानूनी कार्रवाई के डर से फैक्ट्री मालिक ने वहां काम करने वाले मजदूरों को वहां से हटा दिया। इस घटना में कितने लोग हताहत हुए हैं इसकी जानकारी नहीं मिल पाई है।

शामली मुजफ्फरनगर हाईवे पर ग्राम बुटराड़ा में स्थित इस पटाखा फैक्ट्री में 1:00 बजे हुए विस्फोट से इलाका दहल उठा। आनन-फानन में लोग फैक्ट्री की ओर दौड़े लेकिन फैक्ट्री के हाईवे पर मेन गेट को बंद देखकर वह फैक्ट्री के अंदर नहीं घुस सके। प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि फैक्ट्री के अंदर से कुछ घायलों को एक महिंद्रा गाड़ी में भरकर ले जाते हुए देखा गया फैक्ट्री में प्रतिदिन 30 से 40 लोग काम करते लेकिन विस्फोट के बाद वहां पर मांस के लौथडे देखे गए तथा धुआं उठता हुआ मिला। अनुमान यह लगा जा रहा है कि इस घटना में कई लोग हताहत हुए हैं। कानूनी कार्यवाही के डर से फैक्ट्री मालिक द्वारा घटना को छिपाने की कोशिश की जा रही है।

उधर मौके पर पहुंचे पुलिस के आला अधिकारियों का कहना है कि उन्हें भी बताया गया है कि फैक्टरी में काफी संख्या में मजदूर काम करते थे। लेकिन अचानक लोग कहां चले गए अभी इसके बारे में कहना मुश्किल है। मौके पर काफी मात्रा में विस्फोटक मिला है फायर ब्रिगेड ने मौके पर आग को बुझा दिया है। आसपास के लोगों से तथा यहां काम करने परिजनों से मिलकर जानकारी की जा रही है,कि घटना में कितने लोग हताहत हुए हैं। अथवा घायल कहां हैं। साथ ही अन्य साक्ष्य भी जुटाए जा रहे हैं सभी साथ से आने के बाद आरोपियों के विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी थे।

From around the web