शामली के समस्त विकास खंडों में मेगा टीकाकरण शिविर कल

 
न
शामली। कोविड-19 टीकाकरण अभियान को और प्रभावी बनाये जाने के उद्देश्य से जिलाधिकारी जसजीत कौर के निर्देशन में शनिवार (15 जनवरी) और रविवार (16 जनवरी) को जनपद के समस्त विकास खंडों में 15 से 18 वर्ष के किशोरों के कोविडरोधी टीकाकरण के लिये एक विशेष मेगा शिविर का आयोजन किया जा रहा है।
मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. संजय कुमार अग्रवाल ने बताया- 15 से 18 वर्ष के बच्चों के लिए कोरोना टीकाकरण को बढ़ावा देने के उद्देश्य से जनपद के समस्त विकास खंडों में दो दिवसीय विशेष मेगा टीकाकरण शिविर का आयोजन किया जा रहा है।
उन्होंने बताया- विकासखण्ड शामली के अन्तर्गत गुरुद्वारा शामली,  हनुमान धाम शामली, मदरसा दिल्ली रोड शामली,  रेलवे स्टेशन शामली, गुलजारी वाला मंदिर कैराना रोड शामली,  प्राइमरी स्कूल गऊशाला रोड शामली, विकासखण्ड ऊन के अन्तर्गत-सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र झिझाना, नगर पंचायत गढ़ी पुख्ता, नगर पंचायत ऊन, प्राइमरी स्कूल चौसाना, पुलिस चौकी के पास, मदरसा केरटू में टीकाकरण शिविर लगेगा। इसी तरह विकासखण्ड कॉधला के अन्तर्गत सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र कांधला, प्राइमरी स्कूल नं०-एक गंगेरु, प्राइमरी स्कूल नं०-एक लिसाढ़,  प्राइमरी स्कूल नं०-एक जसाला,  नगर पंचायत एलम। विकासखण्ड थानाभवन के अन्तर्गत शहविलायत ईदगाह के पास नगर पंचायत जलालाबाद,  हरिजन चौपाल बाबरी,  पंचायत घर गढीअब्दुल्ला,  प्राइमरी स्कूल हिरणवाडा, सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र थानाभवन। कुड़ाना के अन्तर्गत नगर पालिका बनत,  उपकेन्द्र भैसवाल, उपकेन्द्र खेडीकरमू,  प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र सिलावर, उपकेन्द्र सिक्का, उपकेन्द्र हाथी करौदा। विकासखण्ड कैराना के अन्तर्गत सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र कैराना, प्राइमरी स्कूल मलकपुर, प्राइमरी स्कूल तितरवाडा, कन्या पाठशाला पावटीकलॉ, स्वास्थ्य उपकेन्द्र बुच्चाखेड़ी पर कोविड टीकाकरण किया जाएगा।
सीएमओ ने समस्त जनपद वासियों से अपील की है कि अभिभावक अपने बच्चों को कोरोना की तीसरी लहर से बचाने के लिए टीकाकरण आवश्यक कराएं। कोरोना प्रॉटोकोल का पालन करें और मास्क का इस्तेमाल करें। कोरोना संक्रमण से बचने के लिए कोविड प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन करना जरूरी है। घर से बाहर निकलें तो मॉस्क से नाक और मुंह अच्छी तरह से ढककर रखें। सार्वजनिक स्थान पर जाएं तो सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें। ऐसा कतई न समझें कि मॉस्क लगाने के बाद सोशल डिस्टेंसिंग की जरूरत नहीं होती। मॉस्क लगाने के बाद भी दो गज की शारीरिक दूरी रखना जरूरी है।

From around the web