टीकाकरण के लिए किशोरों को प्रेरित करें प्रधानाचार्य : जिलाधिकारी

 
व
शामली। कलेक्ट्रेट के सभागार में जिलाधिकारी जसजीत कौर की अध्यक्षता में कोविड-19 टीकाकरण को लेकर प्रभावी कार्यवाही सुनिश्चित किए जाने के संबंध में जनपद के समस्त स्कूलों के प्रधानाचार्य के साथ बैठक आयोजित की गई। बैठक की अध्यक्षता करते हुए जिलाधिकारी जसजीत कौर ने विभिन्न स्कूलों से आए प्रधानाचार्य से कहा-जनपद में 15 से 18 वर्ष के किशोरों का टीकाकरण शुरू हो गया है। उन्होंने कहा टीकाकरण के प्रति जागरूकता जरुरी है।
जिलाधिकारी जसजीत कौर ने संबंधित अधिकारियों को शत-प्रतिसत टीकाकरण पूरा करने के लिए निर्देशित किया। उन्होंने कहा- जिस स्कूल में जिस दिन भी टीकाकरण किया जाना है,उस स्कूल को टीकाकरण से तीन दिन पूर्व ही सूचना देनी होगी,जिससे वहां समय पर टीम पहुंच कर बच्चों का टीकाकरण करे। बैठक के दौरान जिलाधिकारी ने जिला विद्यालय निरीक्षक को निर्देशित किया कि ब्लॉकवार स्कूलों का शेड्यूल बनाकर टीकाकरण किया जाए।
 जिलाधिकारी ने समस्त संबन्धित अधिकारियों को निर्देशित किया कि बच्चों के घर पर जाना है उनके माता-पिता को समझाना है कि टीकाकरण बहुत जरूरी है। उन्होंने कहा स्कूली बच्चों के साथ-साथ यदि परिवार में अथवा आसपास कोई 15 से 18 वर्ष के बीच में हैं तो उसको भी वहां लाकर टीकाकरण कराया जा सकता है।
जिलाधिकारी ने सभी को निर्देशित किया कि अपेक्षित सहयोग करते हुए अपने-अपने स्कूलों का शत प्रतिशत कॉविड टीकाकरण कराना सुनिश्चित करेंगे। साथ ही जिलाधिकारी ने यह भी निर्देश दिया कि जो स्कूल बच्चे नहीं बुला रहे हैं,उन पर एक्ट के तहत कार्रवाई भी सुनिश्चित की जाएगी। बैठक में अपर जिलाधिकारी संतोष कुमार सिंह, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ संजय अग्रवाल, जिला विद्यालय निरीक्षक सरदार सिंह सहित समस्त विद्यालयों के प्रधानाचार्य मौजूद रहे।

From around the web