शामली: विवाहिता को जबरन जहर खिलाकर की हत्या, दहेज की मांग का आरोप

 
1

शामली। जनपद में दहेजलोभी ससुरालियों द्वारा विवाहिता को जबरन जहर खिलाने का मामला सामने आया है। जहा विवाहिता ने उपचार के दौरान एक निजी अस्पताल में दम तोड़ दिया। मौके पर पहुंची पुलिस ने विवाहिता के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। विवाहिता के परिजनों ने पुलिस को तहरीर देकर कार्यवाही किए जाने की मांग की है।

आपको बता दे की पूरा मामला सदर कोतवाली क्षेत्र के मोहल्ला आजाद चौक का है। जहा करीब 4 माह पूर्व कैराना निवासी मुस्कान का निकाह शामली के मोहल्ला आजाद चौक निवासी कासिफ के साथ हुआ था। मृतका के भाई ने पुलिस को तहरीर देते हुए बताया कि शादी के बाद से उसकी बहन के पति, सास और जेठ दहेज को लेकर मारपीट करते थे और 50 हजार नगद व एक मोटरसाइकिल की मांग करते थे। विवाहिता के परिजन गरीबी के चलते उनकी दहेज की मांग पूरी नहीं कर पा रहे थे।

आरोप है कि गत रात्रि दहेज लोभी ससुरालियों ने दहेज की मांग पूरी न होने पर विवाहिता को जबरन जहर खिला दिया और जब वह मरणासन्न स्तिथि में पहुंच गई तो उसे एक निजी अस्पताल में भर्ती करवाया और मामले की जानकारी विवाहिता के परिजनों को दी। लेकिन जब तक विवाहिता के परिजन मौके पर पहुंचे तब तक वह मर चुकी थी। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने मृतका के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है और मृतका के परिजनों की तहरीर के आधार पर मामले की जांच पड़ताल शुरू कर दी है।

From around the web