इलेक्ट्रॉनिक की दुकान में विस्फोट से दहला शामली, मामले की जांच में जुटी पुलिस 

 
1

शामली। एक तरफ जहां दिल्ली में 6 आतंकियों की गिरफ्तारी हुई है और जिनमें से 2 आतंकी पाकिस्तान में ट्रेनिंग लेकर आए बताए जा रहे हैं वहीं दूसरी ओर उत्तर प्रदेश के जनपद शामली में एक इलेक्ट्रॉनिक्स की दुकान में विस्फोट होने की घटना सामने आई है जहां पर एक युवक बाज़ार में दुकान पर सामान खरीदने के लिए आया और सब्ज़ी खरीदने की बात कहते हुए थैले को दुकान पर छोड़ कर चला गया। जिसके बाद करीब 20 मिनट बाद थैले में एक विस्फोट हुआ और पूरी दुकान धुँए से भर गई। इलेक्ट्रॉनिक की दुकान में हुए विस्फोट में कोई हताहत तो नहीं हुई लेकिन विस्फोट होने से बाजार में अफरा-तफरी का माहौल हो गया। दुकान में विस्फोट होने की सूचना से पुलिस विभाग में हड़कंप मच गया और आनन-फानन में जिले के तमाम अधिकारी फॉरेंसिक टीम के साथ घटनास्थल पर पहुंचकर मामले की जांच पड़ताल में जुट गए हैं।
आपको बता दें कि पूरा मामला जनपद शामली के झिंझाना थाना क्षेत्र के कस्बा चौसाना का है जहां पर देर शाम इलेक्ट्रॉनिक्स की दुकान में अचानक से विस्फोट हो गया और विस्फोट होने से बाजार में अफरा-तफरी का माहौल बन गया और कोई यह नहीं समझ पाया कि आखिर यह विस्फोट हुआ क्यों हैं। विस्फोट के 20 से 25 मिनट बाद तक बाजार में धुएं का गुबार छा गया। विस्फोट से किसी प्रकार की कोई हताहत नहीं हुई। इलेक्ट्रॉनिक की दुकान में हुए विस्फोट की सूचना दुकान मालिक ने पुलिस को दी विस्फोट की सूचना मिलते ही पुलिस विभाग में हड़कंप मच गया और आनन-फानन में जिले के तमाम आला अधिकारी फॉरेंसिक टीम को लेकर घटनास्थल पर पहुंचे। मौके पर पहुंची पुलिस और फोरेंसिक टीम दुकान में हुए विस्फोट की जांच पड़ताल में जुट गई है और मौके से हुए विस्फोट के बाद बचे अवशेषों को फॉरेंसिक टीम ने अपने कब्जे में लेकर जांच के लिए भेज दिया है। बताया जा रहा है कि जो विस्फोट हुआ है वह कम तीव्रता वाला था लेकिन धमाके की आवाज बहुत ज्यादा थी बताया यह भी जा रहा है कि जो विस्फोट हुआ है वह एक थैले के अंदर डब्बा रखा गया था और उस डब्बे में कुछ पत्थर और कील नुमा चीज रखी गई थी जिससे यह विस्फोट हुआ है। एक तरफ जहां दिल्ली में आज छह आतंकियों को गिरफ्तार किया गया है वहीं दिल्ली से महज करीब 140 किलोमीटर की दूरी पर दुकान के अंदर थैले में विस्फोट होना कहीं ना कहीं आपस में एक दूसरे से जुड़ा हुआ दिखाई दे रहा है। फिलहाल पुलिस उस युवक का पता लगाने की कोशिश कर रही है कि आखिर वह कौन युवक था जो इस थैले को लेकर दुकान पर आया था और उसे वहीं पर छोड़कर फरार हो गया। पुलिस बाजार में लगे आसपास के सीसीटीवी कैमरों को भी खंगाल रही है और युवक का पता लगाने की कोशिश कर रही है।
आतंकियों का जनपद शामली से पुराना नाता रहा है और पहले भी कई आतंकी शामली से गिरफ्तार किए जा चुके हैं लेकिन एक इलेक्ट्रॉनिक्स की दुकान के अंदर विस्फोट होने की इस वारदात ने पूरे जनपद में हड़कंप मचा दिया है और इलाके के लोग दहशत में हैं। आने वाली 18 तारीख को जिले में मुख्यमंत्री का प्रस्तावित दौरा भी बताया जा रहा है कि मुख्यमंत्री आने वाली 18 तारीख को कैराना में पीएसी कैंप का उद्घाटन करने के लिए पहुंच रहे हैं। सीएम के दौरे से ठीक पहले इस तरह का विस्फोट होना कहीं ना कहीं सुरक्षा पर सवालिया निशान जरूर खड़ा करता है।
फिलहाल पुलिस और फोरेंसिक टीम ने मौके पर पहुंचकर थैले के अंदर रखे गए डिब्बे को कब्जे में लेकर जांच के लिए भेज दिया है और इस बात का पता लगाने की कोशिश कर रही है कि आखिर जो विस्फोट हुआ है उसमें किस विस्फोटक का इस्तेमाल किया गया है। फिलहाल पुलिस के सामने उस युवक को पकड़ना भी चुनौती बन गया है जो कि इस विस्फोटक से भरे थैले को लेकर इलेक्ट्रॉनिक्स की दुकान पर पहुंचा था और अगर यह युवक किसी आतंकी संगठन से जुड़ा हुआ है। दुकान में विस्फोटक थैला रखने वाले युवक की गिरफ्तारी के बाद ही यह स्पष्ट हो पाएगा कि वह युवक आखिर कौन है और क्या उसके किसी आतंकी संगठन के साथ कनेक्शन है। फिलहाल शामली पुलिस के सामने कई सवाल चुनौती बनकर खड़े हो गए हैं और उनके जवाब इस युवक की गिरफ्तारी के बाद ही शामली पुलिस को मिल पाएंगे। अब देखने वाली बात यह होगी कि आखिर शामली पुलिस इस युवक तक कितनी जल्दी पहुंच पाती है।

From around the web