अस्तित्व में आयी ब्लाक की सरकार, ब्लाक प्रमुखों ने ली शपथ,मंत्री सुरेश राणा बोले- कैराना से हो रहा गुंड़ों का पलायन  

 
1

शामली। जनपद में ब्लॉक प्रमुख चुनाव में विजेता प्रत्याशियों को शपथ ग्रहण कराई गई है। इस दौरान बीजेपी के 4 ब्लॉक प्रमुख सहित एक निर्दलीय ब्लॉक प्रमुख ने शपथ ग्रहण की है। जहाँ पर कैबिनेट मंत्री सुरेश राणा सहित बीजेपी के तमाम नेता मौजूद रहे और ब्लॉक प्रमुख चुनाव में बीजेपी को मिली प्रचंड जीत को गन्ना राज्य मंत्री सुरेश राणा ने मोदी और योगी सरकार द्वारा किए जा रहे विकास कार्यों जीत बताया। मंत्री सुरेश राणा ने बताया कि कैराना पलायन के बाद से सुर्खियों में रहा है और कैराना में विकास की गति को रोकने में पलायन मुद्दे को दोषी ठहराया। पलायन के नाम से बदनाम रहा कैराना अब रोजगार हब बन रहा है। कैराना के इंडस्ट्रियल एरिया में कई फैक्ट्रियां लग रही है जिससे कैराना नगर वासियों को रोजगार के अवसर खुलेंगे। गन्ना मंत्री सुरेश राणा ने बताया कि योगी के शासन में गुंडों का कैराना से पलायन हुआ है बेहतर कानून व्यवस्था से विकास के पथ पर कैराना अग्रसर है साथ ही साथ कैराना निर्विरोध चुने गए भाजपा के ब्लॉक प्रमुख हरसिल चौधरी सहित बीजेपी से जीत कर आए ब्लॉक प्रमुखों को शुभकामनाएं दी। दरअसल कैराना में कैबिनेट गन्ना मंत्री सुरेश राणा ब्लॉक प्रमुख शपथ ग्रहण समारोह में शिरकत करने पहुँचे थे। मीडिया से मुखातिब होते हुए कैबिनट गन्ना मंत्री सुरेश राणा ने योगी सरकार की जमकर तारीफ की।

लंबी प्रतीक्षा के बाद आखिरकार जनपद के पांचों विकास खंड़ों में क्षेत्र पंचायतों की सरकार अस्तित्व में  आ गई। मंगलवार को तहसील कैराना, ऊन और सदर के एसडीएम ने नवनिवार्चित ब्लाक प्रमुखों और सदस्यों को शपथ दिलायी। सदर ब्लाक प्रमुख मुन्नी देवी को एसडीएम सदर संदीप कुमार ने पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई। क्षेत्रीय विधायक तेजेन्द्र निर्वाल  ने प्रमुख और बीडीसी सदस्यों से कहा कि वे क्षेत्र के विकास की प्राथमिकता निधार्रित करें और फिर चरणबद्ध तरीके से उन कायोर्ं को आगे बढ़ायें, जिससे क्षेत्र के लोगोें को उनका लाभ मिले।

मुन्नीदेवी ने दोबारा क्षेत्र पंचायत सदर के रूप में शपथ ग्रहण की। नगर के भैंसवाल रोड़ स्थित जिला पंचायत  सेंटर में  आयोजित समारोह में  मंगलवार दोपहर एसडीएम सदर संदीप कुमार ने मुन्नीदेवी पत्नी जयदेव मलिक को सदर क्षेत्र पंचायत प्रमुख के पद एवं गोपनीयता की शपथ  दिलायी। विगत करीब दो दशकों में यह पहला अवसर है जब किसी नेता ने लगातार दूसरी बार ब्लाक प्रमुख पद पर सफलता प्राप्त की हो। बाद में  एसडीएम सदर ने नवनिवार्चित ब्लाक सदस्यों (बीडीसी) को भी शपथ दिलायी। 

मुख्य अतिथि सदर विधायक तेजेन्द्र निर्वाल  ने कहा कि सदर ब्लाक में सबसे कम हैल्पर का उपयोग किया गया, इसके बावजूद सभी सदस्यों के वोट सही पड़े, वरना कई जगह चौकीदार को हैल्पर बनाना पड़ा। उन्होंने कहा कि केन्द्र और प्रदेश में बीजेपी की सरकार है, अब क्षेत्र पंचायतों में भी  पार्टी  के प्रमुख बनने से उनके माध्यम से क्षेत्र का तीव्र विकास हो सकेगा। केन्द्र से जो पैसा गांव तक जाता है, उसका सही उपयोग हो सकेगा।  उन्होंने प्रमुख और सदस्यों से क्षेत्र के विकास के लिए प्राथमिकता तय करने के लिए कहा ताकि उन्हें क्रमवार पूरा करें जिससे लोगों को उनका लाभ  मिल सके। गांव से दिल्ली तक विकास की कड़ी बनी रहे। उन्होंने कोरोना की तीसरी लहर के प्रति आगाह करते हुए कहा कि अगर किसी घर में   कोई व्यक्ति बीमार है तो उसे छिपाए नहीं बल्कि उसके बारे में निगरानी कमैटी को बताएं ताकि वे समय से दवाई उपलब्ध करा सकें, ताकि कोरोना  की स्थिति दूसरी लहर जैसी न हो पाए।

क्षेत्र पंचायत प्रमुख पति जयदेव मलिक ने अपनी पत्नी की जीत पर क्षेत्र के लोगों का आभार जताते हुए कहा कि यह जीत ईश्वरीय चमत्कार है। क्षेत्र के विकास का भरोसा दिलाते हुए कहा कि सबका काम, सबका सम्मान होगा। चाहे वह पक्ष के हो  या विपक्ष के, किसी को शिकायत का मौका नहीं देंगे। लिसाढ़ खाप के चौ. राजेन्द्र सिंह मलिक ने मुन्नीदेवी के फिर से ब्लाक प्रमुख बनने पर बधाई दी। इस अवसर पर लांक थांबेदार राजबीर सिंह, खंड विकास अधिकारी प्रवीण कुमार, लवली मलिक डायरेक्टर गन्ना विकास निगम, यशपाल पंवार, रामदेव, धर्मवीर  सिंह, सुशीला देवी, सरवीर मलिक प्रधान, ऋषिपाल फौजी, बिल्लू प्रधान,  राजवीर सिंह, रविंद्र, लोकेंद्र कुमार, विनोद कुमार, श्रवण कुमार, तेजपाल बुटराडी, यासीन, मकसूद, सुरेंद्र कुमार, रामबीर आदि मौजूद थे। 

कांधला के श्री चंदन लाल नेशनल इंटर काॅलेज के सभागार में मंगलवार को एसडीएम कैराना उद्भव त्रिपाठी ने नवनिवार्चित ब्लाक प्रमुख डाॅ विनोद मलिक और बीडीसी सदस्यों को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई। कायर्क्रम को संबोधित करते हुए पूर्व  कैबिनेट मंत्री वीरेंद्र सिंह ने कहा, त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में रिकॉर्ड  जिला पंचायत अध्यक्ष एवं ब्लाक प्रमुख भारतीय जनता पार्टी  के बने हैं। जनता ने भारतीय जनता पार्टी  के प्रत्याशियों को जिता  कर विकास के नाम पर मोहर लगाई है।  प्रदेश के सीएम योगी जी के नेतृत्व में प्रदेश में विकास की गंगा बह रही है नवनिर्वाचित ब्लाक प्रमुख डाॅ विनोद मलिक ने कार्यक्रम में मौजूद क्षेत्र पंचायत सदस्य  नवनिर्वाचित ग्राम प्रधानों एवं पूर्व  प्रधानों का आभार व्यक्त किया कायर्क्रम में खेकड़ा चेयरमैन सुरेंद्र सिंह धामा, ग्राम प्रधान रणवीर सिंह, राजपाल सिंह, प्रवीण कुमार नाला, भारसी ग्राम प्रधान संदीप पवार, तनवीर जंग एडवोकेट, जसाला ग्राम प्रधान शिवकुमार, क्षेत्र पंचायत सदस्य इमरान मंसूरी सहित सीओ कैराना जितेंद्र कुमार भारी पुलिस बल के साथ मौजूद रहे।

 

From around the web