भाजपा हाईकमान जिसे तय करेगी, उसे ही जिला पंचायत अध्यक्ष का चुनाव लडाया जाएगा : डा. संजीव बालियान

 
1
मुजफ्फरनगर। जिला पंचायत सदस्य पद के चुनाव परिणाम सामने के आने के बाद अभी यह स्थिति स्पष्ट नहीं हो पाई है कि भारतीय जनता पार्टी जिला पंचायत अध्यक्ष के लिए किसे अपना प्रत्याशी बनाएगी। इस संबंध में आज जब मीडियाकर्मियों द्वारा केंद्रीय राज्यमंत्री डॉ0 संजीव बालियान से सवाल पूछा गया तो उन्होंने स्पष्ट किया कि वह पार्टी द्वारा तय किए गए प्रत्याशी को ही चुनाव लडाएंगे।
जब संजीव बालियान से यह सवाल किया गया कि उनके परिवार के एक सदस्य निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर जिला पंचायत सदस्य का चुनाव जीत कर आए हैं, यदि वह जिला पंचायत अध्यक्ष का चुनाव लड़ेगे तो उनका रुख क्या होगा इस पर संजीव बालियान ने अपनी स्थिति स्पष्ट करते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी द्वारा तय किए गए प्रत्याशी को ही वह चुनाव लडाएंगे। उन्होनें कहा कि वह पार्टी के समर्थित सिपाही हैं और पार्टी ने ही उनको इतना सम्मान देकर केंद्र में मंत्री बनाया है, इसलिए पार्टी के आदेश का पालन किया जाएगा।
अब तक यह कयास लगाए जा रहे थे कि संजीव बालियान के चचेरे भाई सतेन्द्र बालियान वार्ड 18 से चुनाव जीते हैं। इसके चलते यह माना जा रहा था कि संजीव बालियान उन्हें जिला पंचायत अध्यक्ष का चुनाव लडाएंगे, लेकिन संजीव बालियान ने अपनी स्थिति स्पष्ट कर दी है। अब उम्मीद जताई जा रही है कि आज जिला पंचायत सदस्य पद के लिए विजयी घोषित किए गए डॉक्टर वीरपाल निर्वाल और वंदना वर्मा में से किसी एक को जिला पंचायत अध्यक्ष पद के लिए पार्टी का प्रत्याशी बनाया जा सकता है।
वंदना वर्मा तीसरी बार जिला पंचायत सदस्य चुनी गई हैं और उन्होंने रालोद के जिलाध्यक्ष अजीत राठी की पत्नी को करीब 2000 से भी अधिक मतों से पराजित किया है। वह जिला सहकारी बैंक की चेयरमैन भी रह चुकी है। दूसरी ओर डॉक्टर वीरपाल निर्वाल भाजपा के पुराने सक्रिय कार्यकर्ता है और नमामि गंगे अभियान में बड़े ओहदे पर रह चुके हैं। निर्वाल दो बार विधायक पद का चुनाव भी लड़ चुके हैं। अब यह देखने वाली बात यह होगी कि आने वाले दिनों में भारतीय जनता पार्टी जिला पंचायत अध्यक्ष पद के लिए किसे अपना प्रत्याशी घोषित करती है।

From around the web