मुजफ्फरनगर में दर्जनों गांवों के प्रधान विजयी घोषित, जिला पंचायत के नतीजे देर शाम तक आने शुरू होंगे

 
मुजफ्फरनगर में दर्जनों गांवों के प्रधान विजयी घोषित, जिला पंचायत के नतीजे देर शाम तक आने शुरू होंगे
मुजफ्फरनगर। त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव की मतगणना रविवार सुबह आठ बजे से कड़ी सुरक्षा के बीच शुरू हो गई हैं । दोपहर बाद से प्रधान पद नतीजे आने शुरू हो गए हैं, जबकि जिला पंचायत सदस्य पद के नतीजे देर शाम तक आने की संभावना है। सदर ब्लाक क्षेत्र के सभी गांवों की गिनती नवीन मंडी स्थल में चल रही है। कूकड़ा मंडी के बाहर प्रत्याशी और एजेंटों की भारी भीड़ जुटने पर पुलिस ने लाठियां फटकार कर भीड़ को पीछे किया।
सीओ सिटी कुलदीप कुमार ने पुरकाजी में मतगणना केंद्र पर पहुंचकर कर्मचारियों से जानकारी ली। साथ ही पुलिस कर्मचारियों को निर्देश दिए कि एजेंटों की जांच के बाद ही उन्हें प्रवेश दिया जाए। शाहपुर केंद्र पर भी जांच के बाद में ही प्रवेश दिया जा रहा है। चरथावल ब्लाक में मतगणना स्थल पर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं किया जा रहा है। 
चरथावल में मतगणना केंद्र गांधी इंटर कॉलेज के कक्ष नंबर 11 में एक कर्मचारी की रिपोर्ट पॉजिटिव मिलने के बाद उन्हें वापस भेज दिया गया। यहां अभी तक महिला सहित तीन पॉजिटिव आ चुके हैं। मतगणना अभी तक सामान्य रूप से शुरू नहीं हो पाई है। कर्मचारियों में कोरोना को लेकर खौफ है। उधर, जोनल मजिस्ट्रेट जयेंद्र सिंह और तहसीलदार सदर ने केंद्रों की प्रशासनिक व्यवस्था संभाल रखी है। मोरना ब्लाक में मतगणना स्थल के बाहर लोगों की भारी भीड़ लगी है। यहां सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं किया जा रहा है।
जनपद में नौ ब्लाकों में 498 ग्राम पंचायतों, 6726 ग्राम पंचायत सदस्य, 1085 बीड़ीसी और 43 जिला पंचायत सदस्य पदों पर 13215 प्रत्याशी अपना भाग्य आजमा रहे हैं। आज इनके भाग्य का फैसला होगा।
सदर ब्लाक की मतगणना कुकड़ा मंडी स्थल पर कराई जा रही है है, जबकि बाकी आठ ब्लाकों की मतगणना ब्लाक मुख्यालय पर हो रही है। मतगणना स्थल पर भारी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया। सुबह सात बजे मतगणना कर्मचारियों को आई कार्ड देख कर प्रवेश दिया गया। प्रवेश द्वार पर थर्मल स्क्रीनिंग और हैंड सैनिटाइजर के इंतजाम किए गए हैं। बावजूद इसके सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं हो रहा है। जिले में सुबह आठ बजे से मतगणना शुरू करनी थी, लेकिन भारी भीड़ के कारण एजेंटों और प्रत्याशियों को देर से प्रवेश मिला। जिस कारण मतगणना का कार्य नौ बजे जाकर शुरू हुआ। शाहपुर में 9:30 बजे और जानसठ में 9:20 पर मतगणना शुरू हुई। शहर में कुकड़ा मंडी के बाहर प्रत्याशी और एजेंटों की भारी भीड़ जुटने पर पुलिस ने लाठियां फटकार कर भीड़ को पीछे किया। मोरना, खतौली ब्लाक पर भी भारी भीड़ के चलते दो गज की दूरी का पालन नहीं हो रहा। राउंड वाइज मतगणना कराई जा रही है। पहले चक्र में 15 ग्राम पंचायतों को शामिल किया गया है। दोपहर बाद एक बजे से परिणाम आने शुरू हो गए हैं, जिसमें शाहपुर क्षेत्र के गांव अलावलपुर माजरा से संजीव कुमार बालियान प्रधान पद पर विजयी रहे। इसी प्रकार शाहपुर के गांव चांदपुर में कुलदीप त्यागी प्रधान चुने गए हैं। बुढाना के गांव सठेडी में शिवकांत त्यागी को विजयी घोषित किया गया है। पुरकाजी के गांव ताजपुर से दीपक चौधरी, भदौला से हरविंदर व धमात से सचिन गुर्जर प्रधान चुने गए हैं। खतौली क्षेत्र के गांव पाल से तेजपाल मिस्त्री को प्रधान घोषित कर दिया गया है।

From around the web