मुज़फ्फरनगर- वकील की पत्नी समेत 4 महिलाओं से चेन लूटने वाले को दो साल 10 महीने की कैद 

 
न

मुजफ़्फरनगर।नयी मंडी इलाके में महिलाओं से लूट की कई घटनाओं में शामिल अपराधी को अदालत ने दो साल दस माह के कठोर कारावास की सजा सुनाई है। 

गत 2018 में थाना नईमंडी इलाके में नवीन मंडी के निकट ,भोपा रोड़ व बिंदल वाली गली में महिलाओं से गले की चैन लूटने  व एक व्यक्ति सतबीर सिंह से बैंक से निकाल कर ले जा रहे भोपा रोड पर 41 हज़ार रुपये लूटने की चार घटनाओं में आरोपी शाहनवाज़ को हर मामले में दो वर्ष दस माह की कठोर कारावास व 16 हज़ार रुपये का जुर्माना किया गया है। आरोपी घटना के बाद से जेल में बंद है। मामले की सुनवाई एसीजेएम प्रथम प्रशान्त कुमार सिंह की कोर्ट में चली। अभियोजन की ओर से अभियोजन अधिकारी रामावतार सिंह ने पैरवी की।

अभियोजन की कहानी के अनुसार थाना नई मंडी पुलिस ने 2018 को नवंबर-दिसम्बर में महिलाओं से गले की चैन लूटने की घटनाएं हुई थीं, इसमें से एक वकील मनमोहन बत्रा की पत्नी से चैन लूट की घटना भी शामिल है। पुलिस ने अभियुक्त शहज़ाद को गिरफ्तार कर लूटा समान बरामद किया था। आरोपी को 392 /411 में 4 मामले दर्ज कर जेल भेजा गया  था, आरोपी तभी से जेल में है। महिलाओं के विरुद्ध अपराध के मामलों का एक साथ 4 का निस्तारण  महिला सशक्तिकरण  माना जा रहा है।

From around the web