भाजपा करेगी 'कमल पुष्प' फीचर को उन्नत, राष्ट्रव्यापी कार्यक्रम चलाने की शुरू करेगी पहल

 
न

नयी दिल्ली,- भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने नमो एप में 'कमल पुष्प' नाम से शुरू किए गए नए 'फीचर' को उन्नत करने के लिए एक राष्ट्रव्यापी कार्यक्रम की पहल की है।

इसका उद्देश्य भारतीय जनसंघ और भाजपा के अतीत का दस्तावेजीकरण करके पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं की कई पीढ़ियों की जीवनी, उनके पार्टी को दिए योगदान को संकलित, संगठित और प्रसारित करना है।

भाजपा की ओर से सोमवार को यहाँ जारी एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार ' कमल पुष्प ' तकनीक और परंपरा का एक मिश्रण है, जहां मोबाइल ऐप जैसी नवीनतम तकनीक का उपयोग करके लोग पार्टी के इतिहास से जुड़े फोटो, वीडियो, अखबार की कटिंग, लिंक अपलोड कर सकते हैं और आलेख भी लिख सकते हैं

उल्लेखनीय है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने हाल ही में पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में 'नमो ऐप' के एक नए मॉड्यूल 'कमल पुष्प' का उद्घाटन किया था। जन संघ और भाजपा की पीढ़ियों के बलिदान के बारे में एक भावनात्मक भाषण दिया, जिनके अथक प्रयासों से पार्टी का निर्माण हुआ है। उन्होंने लोगों को अतीत के प्रेरक कार्यकर्ताओं के जीवन और समय का दस्तावेजीकरण करने के लिए कमल पुष्प मॉड्यूल का उपयोग करने के लिए प्रेरित किया था।

उन्होंने अपील की थी कि कार्यकर्ता इसके लिए समय निकालें और उन कार्यकर्ताओं के प्रेरक जीवनियों को संग्रहित करें।

From around the web