महंगाई के मुद्दे पर कांग्रेस दिसंबर में करेगी बड़ी रैली, बेरोजगारी, अपराध, किसानों से जुड़े तमाम मुद्दों पर भी है नज़र 

 
न

नयी दिल्ली - कांग्रेस ने पंजाब, राजस्थान, हरियाणा और दिल्ली की प्रभारी महासचिवों तथा प्रदेश अध्यक्षों की सोमवार को यहां बैठक बुलाई जिसमें कृषि कानूनों को खत्म करने के बाद विधानसभा चुनाव के मद्देनजर रणनीति बनाने पर विचार किया गया ।

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के निर्देश पर बुलाई गई इस बैठक की अध्यक्षता पार्टी महासचिव के सी वेणुगोपाल ने की। बैठक में श्री वेणुगोपाल के अलावा पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी, पंजाब प्रदेश अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू, उत्तर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू, दिल्ली प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष चौधरी अनिल कुमार, दिल्ली के प्रभारी महासचिव शक्ति सिंह गोहिल, हरियाणा कांग्रेस अध्यक्ष कुमारी शैलजा, राजस्थान के प्रभारी महासचिव अजय माकन, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा सहित कई नेता मौजूद थे।

यह बैठक यहा कांग्रेस के ‘वार रूम’ में हुई। कांग्रेस जब भी किसी मुद्दे पर खुद को घिरा पाती है तो वह रणनीति बनाने के लिए यहां रकाबगंज रोड स्थित अपने ‘वार रूम’ का रुख करती है।

बैठक के बाद कांग्रेस के हरियाणा प्रभारी विवेक बंसल ने कहा कि पार्टी दिसंबर में महंगाई के खिलाफ एक जनसभा करेगी।

फिलहाल इसकी तारीख तय नहीं की गई है और कांग्रेस अध्यक्ष इस बारे में अंतिम निर्णय लेंगे। उन्होंने कहा कि दिल्ली में किस जगह पर है रैली होगी अभी यह तय नहीं किया गया है। रैली में किन मुद्दों पर बात होगी और पार्टी जनता के बीच किन मुद्दों को लेकर जाएगी, इन मसलों को लेकर बैठक में इस पर व्यापक चर्चा की गई।

उन्होंने कहा कि संसद के शीतकालीन सत्र के दौरान दिल्ली में ही ये रैली आयोजित की जाएगी। कांग्रेस पार्टी लगातार महंगाई के मुद्दों को सभी राज्यों में उठाती रही है यह रैली भी उसी श्रृंखला का एक हिस्सा है।

उत्तर प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने कहा कि रैली का एजेंडा क्या रहेगा, किन मुद्दों को कांग्रेस पार्टी की ओर से उठाया जाएगा, आज की बैठक में इसकी रणनीति बनाई गई। कांग्रेस पहले ही देशव्यापी अभियान चलाकर महंगाई, बेरोजगारी, अपराध, किसानों से जुड़े तमाम मुद्दों पर कांग्रेस पार्टी केंद्र सरकार को घेर रही है।

कांग्रेस सूत्रों ने बताया कि यह बैठक पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी के निर्देश पर बुलाई गई है और संगठन महासचिव के सी वेणुगोपाल को बैठक की अध्यक्षता करने का कहा गया। बैठक में दिल्ली, हरियाणा, राजस्थान तथा पंजाब के नेताओं को बुलाया गया। 

समझा जाता है कि कृषि कानून वापस लेने और किसानों से आंदोलन खत्म करने की श्री मोदी की अपील के बाद कांग्रेस विधानसभाओं के चुनाव के मद्देनजर नयी रणनीति पर विचार करने के लिए इस ‘वार रूम’ में पहुंची है।
 

From around the web