सोनू सूद के घर पर आयकर विभाग  का छापा, 6 ठिकानों पर की गयी कार्यवाही 

 
1

मुंबई, | आयकर विभाग बुधवार को यहां बॉलीवुड अभिनेता सोनू सूद के मुंबई स्थित कार्यालयों और उपनगरों में स्थित घरों का 'सर्वेक्षण' कर रहा है। आधिकारिक सूत्रों ने यह जानकारी दी। आईटी अधिकारियों की टीमों ने सुबह से ही अभियान शुरू कर दिया था, हालांकि कार्रवाई के पीछे के कारणों का तत्काल पता नहीं चल पाया है।

गौरतलब है कि कि कोविड महामारी के दौरान लोगों की जमकर मदद करके सोनू सूद मीडिया और आम लोगों की जमकर प्रशंसा हासिल कर चुके हैं। कोरोना महामारी के दौरान सोनू सूद ने बड़ी संख्या में घर लौट रहे प्रवासी मजदूरों की आर्थिक मदद की थी। उन्होंने ऐसे मजदूरों के सफर को सुविधाजनक बनाने के लिए भोजन, वाहन आदि का इंतजाम भी किया था।

सोनू सूद सोशल मीडिया पर भी काफी एक्टिव रहते हैं। हालांकि उन्होंने आयकर विभाग के इस सर्वे को लेकर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है।

यह टैक्स सर्वे सोनू सूद को अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व वाली दिल्ली सरकार की ओर से स्कूल स्टूडेंट्स के मेंटोरशिप प्रोग्राम का ब्रांड एंबेसडर बनाए जाने के कुछ दिन बाद सामने आया है।

सूत्रों ने बताया है कि यह कार्रवाई अकाउंट बुक में गड़बड़ी के आरोप में की गई है। सूत्रों के मुताबिक सोनू सूद के मुंबई स्थित आवास और आफिस सहित 6 ठिकानों पर आयकर की अलग-अलग टीमों ने छापेमारी की। इस कार्रवाई के बाद आयकर की टीम अपने आफिस लौट गई, लेकिन कोई दस्तावेज अपने साथ नहीं ले गई है। सोनू सूद ने इस वर्ष आयकर भरा है। इसमें कहीं तकनीकी गड़बड़ी पाई गई है। इसकी छानबीन के लिए ही आयकर की टीम सोनू सूद के ठिकानों पर गई थी।

उल्लेखनीय है कि सोनू सूद ने कोरोना संकटकाल में प्रवासी मजदूरों की बड़े पैमाने पर मदद की थी। 

From around the web