मोदी के जन्मदिवस पर कार्यकर्ता लोगों को टीका लगवाने को प्रेरित करें : नड्डा

 
न

नयी दिल्ली, - भारतीय जनता पार्टी ( भाजपा ).के अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने भाजपा कार्यकर्ताओं से आह्वान किया है कि 17 सितंबर को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्मदिवस ‘सेवा दिवस’ के दिन सभी पार्टी कार्यकर्ता टीकाकरण से छूटे हुए लोगों को टीका केंद्रों तक ले जाएं और लोगों को टीका लगवाने के लिए प्रेरित करें।

श्री नड्डा ने शुक्रवार को यहाँ भाजपा की ओर से स्वास्थ्य व्यवस्था को मजबूती देने और कोरोना संक्रमण से लड़ने में देश की मदद करने के उद्देश्य से शुरू की गई ‘राष्ट्रीय स्वास्थ्य स्वयंसेवक अभियान' के बारे में मीडिया को संबोधित किया।

उन्होंने कहा कि भाजपा ने कोरोना संक्रमण के दौरान श्री मोदी के आह्वान पर पहले ‘सेवा ही संगठन’ भाग एक और फिर उसके बाद ‘सेवा ही संगठन भाग दो’ अभियान के तहत संजीदगी के साथ लोगों की सेवा की।

श्री नड्डा ने कहा,“भाजपा ने यह तय किया कि यदि कोरोना की तीसरी लहर आती भी तो हम एक ऐसी व्यवस्था बनाएं कि हमारे कार्यकर्ता समाज की सेवा के लिए तत्पर रहें। इसी संकल्प को लेते हुए मैंने बीते 28 जुलाई को पार्टी कार्यकर्ताओं का आह्वान करते हुए यह लक्ष्य निर्धारित किया कि एक जिम्मेदार राजनीतिक संगठन होने के नाते हम देश के दो लाख गाँवों में कम से कम 4 लाख स्वयंसेवक तैयार करेंगे जिसमें कम से कम एक महिला स्वयंसेवक और एक पुरुष स्वयंसेवक हों ताकि यदि देश में तीसरी लहर आती भी है तो हम उससे लड़ने और उसे परास्त करने के लिए पूर्ण रूप से तैयार हों।”

उन्होंने कहा,“ केवल 43 दिनों में हमारी टीम ने 6,88,000 स्वयंसेवक को पंजीकृत करके प्रशिक्षित कर दिया है। ये सभी स्वयंसेवक न केवल पूर्ण रूप से प्रशिक्षित हैं बल्कि इनकी व्यवहारिक प्रशिक्षण भी हुआ है। बहुत जल्द ही प्रशिक्षित स्वयंसेवकों की संख्या आठ लाख को पार कर जायेगी।”

श्री नड्डा ने कहा,“भारत ने कोविड के क्षेत्र में में दुनिया में कीर्तिमान स्थापित किया है। यह दुनिया का सबसे बड़ा और सबसे तेज गति से चलने वाला अभियान है। पिछले 15-20 दिनों में ही हमने तीन बार एक दिन में एक करोड़ से अधिक टीकाकरण का आंकड़ा पार किया है जो विश्व में सर्वाधिक है।”

उन्होंने कहा,“जब विपक्ष हमारे टीकाकरण कार्यक्रम पर सवाल उठा रहा था, तब भी मैंने कहा थाकि हमारा वैक्सीनेशन कार्यक्रम न केवल दुनिया का सबसे तेज और सबसे बड़ा कार्यक्रम होगा, बल्कि यह दुनिया को राह भी दिखाएगा।”

भाजपा अध्यक्ष ने कहा,“ हमारे पास प्रशिक्षित स्वास्थ्य स्वयंसेवकों की जो पूंजी है, यह आगे चल कर देश और राज्यों के स्वास्थ्य विभाग के अन्य कार्यक्रमों की सफलता में भी सहयोग देगी। हम इस दिशा में भी कार्यक्रमों की रचना करेंगे। हम चाहते हैं कि इतनी बड़ी संख्या में प्रशिक्षित स्वास्थ्य स्वयंसेवकों की ताकत का देश की जनता को लाभ मिले और देश के स्वास्थ्य कार्यक्रमों को एक ऊर्जा और गति मिले।”

From around the web