Wednesday, October 9, 2024

जम्मू-कश्मीर में 55 से 60 सीटें जीतेगी एनसी और कांग्रेस गठबंधन – नेशनल कॉन्फ्रेंस

जम्मू। जम्मू-कश्मीर में कुल 90 विधानसभा सीटों के नतीजे मंगलवार को आ रहे हैं। यहां पर फारूक अब्दुल्ला की नेशनल कॉन्फ्रेंस (एनसी), कांग्रेस के साथ गठबंधन में चुनाव लड़ रही है। इस मौके पर एनसी के प्रोविजनल प्रेसिडेंट रतन लाल गुप्ता ने बताया कि इसमें कोई दो राय नहीं है कि हमे प्रचंड बहुमत मिलने वाला है।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

 

हम जम्मू-कश्मीर के वोटर्स को सैल्यूट करेंगे कि उन्होंने नेशनल कॉन्फ्रेंस और कांग्रेस पर यकीन किया, यही कारण है कि स्क्रीन पर हमारा आंकड़ा तेजी से बढ़ रहा है। उन्होंने दावा किया कि कांग्रेस और नेशनल कॉन्फ्रेंस के गठबंधन को 55 से 60 के बीच में सीटें मिलेंगी और बल्कि इससे ज्यादा भी जीतने की उम्मीद है। नेशनल कॉन्फ्रेंस और भाजपा के गठजोड़ के सवाल पर उन्होंने कहा कि ऐसी कोई बात नहीं है। पता नहीं कि ऐसी खबरें कहां से चल रही हैं, जबकि हमारा कांग्रेस के साथ प्री-पोल एलायंस हुआ है।

 

 

 

जब हम अच्छे बहुमत से जीत रहे हैं तो हम भारतीय जनता पार्टी के साथ गठबंधन क्यों करेंगे? केंद्र सरकार द्वारा पांच मनोनीत सदस्य को लाने पर एनसी नेता ने कहा कि राज्य में केंद्र सरकार ने चुनाव करवाया है, इसमें जिस पार्टी को बहुमत मिलेगा, उसकी सरकार बनने जा रही है। ऐसे में संविधान के हिसाब से ये उस सरकार का अधिकार क्षेत्र है। अगर, भाजपा ऐसे हथकंडे अपनाएगी कि नॉमिनेटेड इंसान को पॉवर मिलेगा, तो ये पूरी तरह से गैरकानूनी, असंवैधानिक और अलोकतांत्रिक है।

 

 

 

जम्मू-कश्मीर में भारतीय जनता पार्टी का मुख्यमंत्री होने के सवाल पर उन्होंने कहा कि सपने देखने में क्या बुराई है। मंगलवार को देश के दो राज्यों जम्मू-कश्मीर और हरियाणा के चुनावी नतीजे आ रहे हैं। शुरुआती रुझानों में जम्मू-कश्मीर में नेशनल कॉन्फ्रेंस लीड कर रही है और दूसरे नंबर पर भाजपा है। वहीं, हरियाणा की बात करें तो यहां पर सत्ताधारी पार्टी भाजपा ने रुझानों में 46 का आंकड़ा पार कर लिया है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,306FansLike
5,445FollowersFollow
115,034SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय