Tuesday, May 7, 2024

हम अमित शाह के प्रति नहीं, बल्कि सिर्फ महाराष्ट्र की जनता के प्रति जवाबदेह हैं : एनसीपी

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मुंबई। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (शरद पवार) ने बुधवार को कहा कि वह भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के प्रति जवाबदेह नहीं है, बल्कि सिर्फ महाराष्ट्र की जनता के प्रति जवाबदेह है। केंद्रीय गृहमंत्री ने एक दिन पहले महाराष्ट्र की दो जनसभाओं में विपक्षी पार्टी के नेता शरद पवार की आलोचना की थी।

एनसीपी (एसपी) के राष्ट्रीय प्रवक्ता क्लाइड क्रैस्टो और मुख्य प्रवक्ता महेश तापसे की प्रतिक्रिया तब आई, जब अमित शाह ने शरद पवार की आलोचना करते हुए कहा कि “महाराष्ट्र के लोगों ने उन्हें 50 वर्षों तक झेला” और राज्य में उनके योगदान पर सवाल उठाया।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

क्रैस्टो ने कहा, “हमें अमित शाह को किसी भी प्रकार का स्पष्टीकरण नहीं देना है। महाराष्ट्र के लोगों के लिए पवार ‘साहब’ ने क्या किया है, इस पर सवाल उठाने की जरूरत नहीं है। महाराष्ट्र के लोग और समूचे भारत के लोग भी जानते हैं कि शरद पवार ने क्या किया है, अपने 50 साल के सेवाकाल में उन्‍होंने बहुत कुछ किया है। जनता जवाब देगी।”

जलगांव और छत्रपति संभाजीनगर में अमित शाह द्वारा की गईं टिप्पणियों की निंदा करते हुए तापसे ने राष्ट्र निर्माण में शरद पवार के महत्वपूर्ण योगदान, विशेष रूप से कृषि क्रांति में उनके योगदान और किसानों की इस समय हो रही कथित दुर्दशा का जिक्र किया, साथ ही 2001 के भूकंप के बाद गुजरात में राहत और पुनर्वास के प्रयासों में उनकी सक्रिय भागीदारी की ओर इशारा किया।

उन्‍होंने कहा, “गुजरात और केंद्र में उस समय भाजपा सरकारें होने के बावजूद शरद पवार जैसे गैर-भाजपा मराठी नेता ने गुजरात की सहायता और पुनर्निर्माण के लिए आगे कदम बढ़ाया, जो महाराष्ट्र की सहानुभूति और एकता के सांस्कृतिक लोकाचार को दर्शाता है, जो जिम्मेदार नेतृत्व के वास्तविक सार का प्रतीक है।“

तापसे ने कहा, “आपदा प्रबंधन में शरद पवार के प्रयासों ने उन्हें राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर पहचान दिलाई, दिवंगत पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी ने सार्वजनिक रूप से मानवता के प्रति उनकी दृढ़ प्रतिबद्धता को स्वीकार किया था।”

वहीं, क्रैस्टो ने दावा किया कि अमित शाह के “क्रोध” से यह स्पष्ट था कि “वह और भाजपा के अन्य लोग सतही चुनाव प्रचार के लिए शरद पवार का नाम लेते हैं।”

उन्होंने अमित शाह से कहा कि दूसरों पर उंगली उठाने से पहले उन्हें और उनकी पार्टी को आईना देखना चाहिए और खुद से पूछना चाहिए कि उन्होंने देश की जनता के लिए क्या किया है।

क्रैस्टो ने कहा, “सभी जानते हैं कि शरद पवार ने अपने राजनीतिक करियर के 50 वर्षों में, वास्तव में 55 वर्षों में महाराष्ट्र और भारत के लोगों की सेवा की है और लोग उनसे खुश हैं। इसलिए जो भाजपा सुशासन देने में विफल रही है, उसे पवार से सवाल करने का कोई अधिकार नहीं है।”

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय