Saturday, May 18, 2024

राजस्थान में अब 100 यूनिट तक बिजली फ्री, मुख्यमंत्री गहलोत ने की बड़ी घोषणा

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

जयपुर। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने प्रदेश वासियों के लिए बड़ी घोषणा की ही। उन्होंने ट्विटर पर घोषणा करते हुए कहा कि राज्य में 100 यूनिट प्रतिमाह तक बिजली उपभोग वालों का बिल शून्य होगा। उन्हें पूर्ववत कोई बिल नहीं देना होगा।

मुख्यमंत्री गहलोत ने बुधवार रात ट्वीट किया कि महंगाई राहत शिविरों के अवलोकन व जनता से बात करने पर फीडबैक आया कि बिजली बिलों में मिलने वाली स्लैबवार छूट में थोड़ा बदलाव किया जाए। उन्होंने कहा कि मई महीने में बिजली बिलों में आए फ्यूल सरचार्ज को लेकर भी जनता से फीडबैक मिला, जिसके आधार पर बड़ा फैसला किया गया है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

गहलोत ने ट्वीट में आगे कहा कि 100 यूनिट प्रतिमाह तक बिजली उपभोग वालों का बिजली बिल शून्य होगा। उन्हें पूर्ववत कोई बिल नहीं देना होगा। 100 यूनिट प्रतिमाह से ज्यादा उपभोग करने वाले वर्ग के परिवारों को भी पहले 100 यूनिट बिजली फ्री दी जाएगी, यानी कितना भी बिल क्यों ना आए, पहले 100 यूनिट का कोई भी विद्युत शुल्क नहीं देना होगा।

उन्होंने बताया कि खासकर मध्यम वर्ग के लोगों को ध्यान में रखते हुए 200 यूनिट प्रतिमाह तक बिजली उपभोग करने वाले उपभोक्ताओं को पहले 100 यूनिट बिजली फ्री के साथ 200 यूनिट तक के स्थायी शुल्क, फ्यूल सरचार्ज एवं तमाम अन्य शुल्क माफ होंगे एवं इनका भुगतान राज्य सरकार करेगी।

उल्लेखनीय है कि इससे पहले मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने आज रात प्रदेशवासियों को बड़ी राहत देने की घोषणा की थी। मुख्यमंत्री ने ट्वीट कर लिखा था कि 10:45 पर एक बड़ी घोषणा करूंगा, जो प्रदेश के लोगों को बड़ी राहत देगी।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय