Saturday, May 18, 2024

अब राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में आ गया ओएनडीसी ने नम्मा यात्री ऐप

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नई दिल्ली। ओपन नेटवर्क फॉर डिजिटल कॉमर्स (ओएनडीसी) ने राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में किफायती ऑटो सेवा का आगाज किया है। ओएनडीसी ने इसके लिए नम्मा यात्री ऐप सेवा शुरू की है। नम्मा यात्री ऐप को सबसे पहले 2020 में कोच्चि में लॉन्च किया गया था। फिलहाल नम्मा यात्री ऐप ओएनडीसी नेटवर्क के सात शहरों में संचालित है।

दिल्ली के परिवहन मंत्री ने कैलाश गहलोत ने 24 घंटे पहले दिल्ली में नम्मा यात्री ऐप को लॉन्च। यह ऑटोरिक्शा बुकिंग ऐप है। गहलोत ने कहा, इससे ड्राइवरों को सशक्त बनाने में मदद मिलेगी। दिल्ली में रोजाना ऑटो की 40 लाख से अधिक ट्रिप होती हैं। मेट्रो में यात्रियों की संख्या हर दिन 65 लाख से अधिक है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

ओएनडीसी, भारत सरकार के वाणिज्य एवं उद्योग मंत्रालय की महत्वपूर्ण पहल है। इसका मकसद छोटे खुदरा विक्रेताओं को डिजिटल कॉमर्स का फायदा उठाने में मदद करने के वास्ते सुविधाजनक मॉडल तैयार करना है। दावा किया गया है कि यह ऐप जीरो कमीशन पर काम करता है। इसका फायदा ऑटो रिक्शाचालकों के साथ यात्रियों को भी होता है।

विज्ञप्ति के अनुसार दिल्ली में नम्मा यात्री ऐप पर अब तक 10,000 से अधिक ड्राइवरों ने पंजीकरण कराया है। इस मौके पर परिवहन आयुक्त आशीष कुंद्रा, दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन के प्रबंध निदेशक विकास कुमार सहित कई गण्यमान्य लोग उपस्थित रहे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय